जशपुर जिला

ग्राम पंचायत बांसबहार का सामुदायिक शौचालय बना बीरबल की खिचड़ी। ग्राम पंचायत द्वारा स्वच्छ भारत मिशन का किया पलीता। पढ़िए पूरी खबर

जशपुरनगर :- जशपुर जिले के जनपद पंचायत कांसाबेल के ग्राम पंचायत बांसबहार का सामुदायिक शौचालय इन दिनों लोगों के उपयोग से बहुत दूर नजर आ रहा है। ग्रामीण एवम आने जाने वाले राहगीरों को इससे खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जब इसके संबंध में सरपंच दिलीप कुमार टोप्पो से पूछा गया तो उन्होंने स्वीकार किया की यह अभी तक पूर्ण नही हो सका है। और उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत उपसरपंच के द्वारा यह कार्य करवाया जा रहा है,लेकिन अभी तक कार्य पूरा नहीं हुआ है। अगर कार्य समय से पूर्ण नहीं हुआ तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। सरकार की महःत्वकान्छी योजना का इस प्रकार मटियामेंट करने का हक़ शायद किसी भी विभाग को नहीं है लेकिन ग्राम पंचायत की इस गैर जिम्मेदाराना हरकत को देखकर यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की न केवल ग्राम पंचायत अपितु जिन अधिकारिओं की जबाबदेही प्रसाशन द्वारा तय की गयी है वे भी अपनी इन्द्रियां बंद किये हुए हैं। जब लाइव भारत 36 न्यूज के कैमरे में हमने शौचालय को कैद किया तो शौचालय के कॉलम से सरिया हमे झांकते हुए मिले।

जिसे देखकर प्रथम दृष्टया तो यही अनुमान लगाया जा सकता है कि इसके निर्माण में संबंधित अभियंता एवम अनुविभागीय अधिकारी देखकर भी अनदेखी करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं।अब सवाल यह है की क्या ऐसे अधिकारियों के ऊपर प्रशासन कार्यवाही करने की हिम्मत जुटा पाएगा ? क्या खबर प्रकाशन की बाद सम्बंधित अधिकारिओं की कुम्भकरणीय नींद टूटेगी या किसी अनहोनी का ही इंतज़ार किया जायेगा।

लाइव भारत 36 न्यूज से जशपुर टीम की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button