जशपुर जिला

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं कहा कि आज हर घर में बोरे-बासी खाएं और अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व महसूस करें।

जशपुर :-संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने श्रमवीरों को दी मई दिवस की शुभकामनाएं ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस (मई दिवस) के अवसर पर श्रमवीरों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
इस अवसर पर संसदीय सचिव ने सभी श्रमिकों के सुखमय और उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने ने कहा कि श्रमिक हमारे समाज का अभिन्न अंग और विकास की आधारशिला हैं। एक मई को हर साल हम इन्हीं मेहनतकश लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए मजदूर दिवस मनाते हैं। श्री मिंज ने कामगारों की सामाजिक-आर्थिक खुशहाली के लिए प्रतिबद्धता प्रकट करते हुए कहा है कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंद लोगों के विकास का हरसंभव प्रयास कर रही है।
उन्होंने कहा कि आज श्रम दिवस पर सरकारी बोरे बासी दिवस मना रही है छत्तीसगढ़ में पारम्परिक रूप से मेहनतकशों के दैनिक भोजन का हिस्सा बोरे-बासी रहा है। बोरे बासी में सारे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। गर्मीं के दिनों में शरीर को ठंडा रखने के साथ पाचन शक्ति बढ़ाने के लिए भी यह रामबाण है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति और परम्पराओं में स्वस्थ जीवन के कई सूत्र और रहस्य छुपे होते हैं, जिसे हमें जानने, पहचानने और अपनाने की जरूरत है। हमें हमारी युवा पीढ़ी को भी अपने आहार और संस्कृति के प्रति गौरव का अहसास कराना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने अपील की है कि प्रदेश के सभीजन एक मई को मजदूर दिवस के दिन हर घर में बोरे-बासी खाएं और अपनी संस्कृति और विरासत पर गर्व महसूस करें।

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button