जशपुर जिला

आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टिगत रखते हुए आम आदमी पार्टी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी।जिला पंचायत सदस्य विष्णु प्रसाद कुलदीप को दी गई छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी अब कमर कसती नजर आ रही है। गोपनीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बार आम आदमी पार्टी सभी विधान सभा में अपने उम्मीदवार उतारने की सोंच रही है। ऐसे में लाजमी है की प्रदेश में निष्ठावान और ईमानदार कार्यकर्ताओं का संगठन तैयार करना एक पार्टी की एक बड़ी जरूरत है।साथ ही पार्टी की योजनाओं एवम विचारधार को प्रदेश की जनताओं तक पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी को छत्तीसगढ़ राज्य में एक तेज तर्रार प्रदेश प्रवक्ता की आवश्यकता थी।

हाल ही में देश मे हुए पांच राज्यों की विधानसभा चुनाव मे पार्टी को पंजाब से बड़ी उम्मीद दिखाई दे रही है। ऐसे मे आने वाले समय में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी अभी से जुटती नजर आ रही है। चुनाव को मद्देनजर रखते हुए आम आदमी पार्टी ने जशपुर जिले के जिला पंचायत सदस्य एवम पेशे से अधिवक्ता विष्णु प्रसाद कुलदीप को प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी सौंपकर कम से कम जशपुर जिले के तीनो विधान सभा में अपनी दमदार उपस्थित दर्ज कराने की अपनी मंशा जाहिर कर दी है। कहा जाता है कि जशपुर जिले के जनपद पंचायत फरसाबहार के क्षेत्र क्रमांक 14 के जिला पंचायत सदस्य विष्णु कुलदीप अक्सर अपने क्षेत्र की जनताओं से संपर्क मे रखते है।पेशे से अधिवक्ता होने के कारण क्षेत्र की जनताओं से उनका सीधा संपर्क है। विष्णु प्रसाद कुलदीप ने लाइव भारत 36 न्यूज को फोन कर बताया की आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की अन्य सीटों के साथ साथ जशपुर जिले की तीनो विधान सभा सीटों पर भी आम आदमी पार्टी दमदार प्रत्याशी खड़ी करेगी।आपको बताते चलें की जशपुर जिले की तीन विधानसभा सीटों में पत्थलगांव को छोड़कर जशपुर एवम कुनकुरी विधान सभा शीट को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है जिसमे पिछले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस ने सेंध लगाते हुए यह सीटें भाजपा से छीन ली थी। बहरहाल यह देखना दिलचस्प होगा की क्या आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ की राजनीति में अपना स्थान बना पाती है या अभी दिल्ली दूर है।

लाइव भारत 36 न्यूज से संभागीय ब्यूरो की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button