कोरबा

सघन पल्स पोलियो अभियान का हुआ शुभारंभ


महापौर श्री राज किशोर प्रसाद एवं कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने बच्चों को पिलाई पोलियो की खुराक,

पहले दिन 1 लाख 70 हजार 523 बच्चों को पिलायी गयी पोलियो ड्राप,

जिले में एक लाख 72 हजार से अधिक बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने एक हजार 590 बूथ बनाये गए

कोरबा 27 फरवरी 2022/ पोलियो की बीमारी से बचाने शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिए देश भर में राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा हैं। इसी तारतम्य में कोरबा शहर में आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद और कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने  बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाकर अभियान का शुभारंभ किया। नगर निगम कोरबा क्षेत्र अंतर्गत रानी धनराज कुँवर देवी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी गयी। इस अवसर पर महापौर और कलेक्टर ने बच्चों के दीर्घायु और कुशल मंगल के लिए उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं दी। साथ ही नागरिकों से सभी पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिये अपील भी की। इस अवसर पर सीएमएचओ डॉ. बी. बी. बोडे, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. कुमार पुष्पेश, बीएमओ डॉ. दीपक राज, अस्पताल के सभी स्टाफ, जनप्रतिनिधि एवं नागरिकगण मौजूद रहे।

पहले दिन एक लाख 70 हजार 523 बच्चों को पिलायी गयी पोलियो ड्राप- कोरबा जिले में पल्स पोलियो अभियान के पहले दिन शून्य से पांच वर्ष तक के 1 लाख 70 हजार 523 बच्चों को  पोलियो की खुराक पिलायी गयी। 28 फरवरी एवं 1 मार्च को हुए छूटे बच्चों को कार्यकर्ता दल द्वारा घर घर जाकर पोलियो ड्राप पिलायी जाएगी ।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बोडे ने बताया कि राष्ट्रीय सघन पल्स पोलियो अभियान के तहत कोरबा जिले में 0 से 05 वर्ष आयु समूह के 01 लाख 72 हजार  से अधिक बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक दी जा रही हैं। इसके लिए

लाइव भारत 36न्यूज से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button