सारंगढ़

पहंदा के “द बर्निंग 11” क्रिकेट के आज फाइनल में नाचनपाली ने मारी बाजी

सारंगढ़- ग्राम पंचायत पहंदा में आयोजित द बर्निंग 11 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में नाचन पाली ने पहंदा को 78 रनों के लंबे अंतर से हराकर प्रतियोगिता पर कब्ज़ा कर लिया। सारंगढ़ ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत पहंदा में आज 24 फरवरी गुरुवार को फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नाचनपाली की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 3 विकेट खोकर 136 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। जिसमें टीम की ओर से देवा जांगड़े ने 65, बिरजू 34, वीरेंद्र जांगड़े ने 25 रनों की धुआंधार पारी खेलकर टीम को मजबूती प्रदान की थी। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पहंदा टीम की बेहद खराब शुरुआत रही और उसके सभी विकेट सस्ते में निपट गए। पिच मे पहंदा टीम की ओर से दिलेश्वर चौहान ने पारी को साधने की कोशिश जरूर की लेकिन 19 के स्कोर पर वह भी निपट गए। पूरी टीम 7 वें ओवर में 57 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। विजेता टीम की ओर से देवा ने सर्वाधिक 62 आलराउंड प्रदर्शन के लिए मेन आफ दा मैच चुना गया।


द बर्निंग 11 क्रिकेट क्लब पहंदा के फाइनल मुकाबले में गांव के सरपंच पंकज बाई व उपसरपंच बिमल साहू की ओर से विजेता को 10001 रुपए नकद राशि तथा उपविजेता टीम पहंदा को 5001 नकद राशि के साथ विजेता कप और शील्ड प्रदान की गई। टूर्नामेंट में मुख्य अतिथि के तौर पर सरपंच प्रतिनिधि लखन साहू ,विशिष्ट अतिथि- जिला पंचायत सदस्य रायगढ़ अनिका विनोद भारद्वाज व जनपद पंचायत सदस्य सभापति उसत राम बरिहा ने पुरस्कार वितरित किए। इस दौरान रामकुमार साहू,किशोर,चन्द्रकान्त साहू(मीडिया पर्सन) छतराम साहू,शंकर चौहान, राजाराम सिदार,पतिराम साहू, दिनेश साहू, सूर्यकांत साहू, एवं गांव के प्राथमिक, मिडिल व हाई स्कूल के शिक्षक गण तथा ग्रामवासी सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमियों की मौजूदगी रही। पूरे टूनार्मेंट में विशेष रूप से खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की चोट लगने पर निशुल्क इलाज के लिए गांव के डॉक्टर नन्दू सारथी द्वारा महत्वपूर्ण योगदान रहा।


पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज़ देवा जांगड़े को मैन ऑफ़ द सीरीज, के लिए रामकुमार साहू द्वारा आकर्षक बैट व कमेंट्री संचालन के लिए मुकेश साहू,हृदय सिदार को मेडल से सम्मानित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button