कांकेर

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें-कलेक्टर

कलेक्टर चन्दन कुमार की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा की उपस्थिति में जिला कार्यालय में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें सड़क दुर्घटना रोकने एवं चिटफण्ड कंपनी में निवेशकों को राशि वापसी के संबंध में विस्तृत चर्चा किया गया।

कांकेर-भानुप्रतापपुर मार्ग में ग्राम कुर्री एवं रानवाही के पास दुर्घटनाजन्य स्थलों को पुलिस, आरटीओ एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा निरीक्षण कर आवश्यक उपाय करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इसी प्रकार दूध नदी पुल, बरदेभाटा चौक और शहर के अन्य स्थलों पर आवारा मवेशियों के कारण दुर्घटना होने की संभावना व्यक्त की गई है, जिसे नगर पालिका के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को मवेशियों को गौठानों में रखवाने के लिए निर्देशित किया गया है।
             कलेक्टर चन्दन कुमार ने निर्देशित करते हुए कहा कि दुर्घटनाजन्य स्थलों, जंक्शन पांईट में साईन बोर्ड, रेडियम रिफ्लेक्टर, फ्लैक्स, क्रास बैरियर इत्यादि लगाना सुनिश्चित करे। यातायात को व्यवस्थित करने के लिए शहरी क्षेत्रों में पुलिस, शहरी निकाय एवं राजस्व अधिकारियों की संयुक्त टीम द्वारा भ्रमण किये जाने तथा  ओव्हर लोडिंग वाहनों तथा दुपहिया वाहनों में दो से अधिक सवारी पाये जाने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। उनके द्वारा यातायात की जानकारी देने हेतु स्कूल, कॉलेजो में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करने, सड़क सुरक्षा मित्रों का चिन्हांकन कर दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद व प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रशिक्षण दिये जाने निर्देशित किये गये। कलेक्टर ने परिवहन अधिकारी और यातायात प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि यातायात नियमों को उल्लघंन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करना सुनिश्चित करे। चिटफण्ड कंपनी के संपत्ति को कुर्की कर निवेशको को राशि दिलाने के संबंध में भी विस्तृत चर्चा किया गया।


बैठक में अपर कलेक्टर सुरेन्द्र प्रसाद वैद्य, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरखनाथ बघेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके, एसडीएम भानुप्रतापपुर जितेन्द्र यादव, एसडीएम कांकेर डॉ कल्पना ध्रुव, पखांजूर धनंजय नेताम, चारामा के.एस.पैकरा, नगर पालिका के सीएमओ दिनेश यादव, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता मनोज रात्रे, एसडीओपी चित्रा वर्मा, आरटीओ अतुल असैया, यातायात प्रभारी रोशन कौशिक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button