कोरबा

विधानसभा अध्यक्ष के करकमलों कराईनारा नवीन विद्यालय भवन का हुआ लोकार्पण।।

करतला : शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कराईनारा के नवीन भवन का आज विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत के करकमलों से लोकार्पण किया गया। इस दौरान विद्यालय परिसर का निरीक्षण कर छात्र-छात्राओं के लिये उपलब्ध सभी बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कराईनारा में लंबे समय से नवीन भवन की मांग थी जिसे शासन ने पूरा कर दिया। छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा प्रदान करने राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। मीडियाकर्मियों ने उनसे कराईनारा में पुल की अव्यवस्था के बारे में भी बताया जिसपर उन्होंने समय पर समस्या समाधान करने का आश्वासन दिया है।

भेलवागुड़ी-कराईनारा मार्ग एक वर्ष भी नही टिका।

मिडियाकर्मियों ने उनसे भेलवागुड़ी-कराईनारा मार्ग के खराब गुणवत्ता पर भी प्रश्न किया जिसपर उन्होंने जनप्रतिनिधियों को इस पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण सड़क बनाने की जवाबदेही स्थानीय नेताओं की होती है। खराब सड़क बनने से जनता परेशान होती है।

छत्तीसगढ़ एकमात्र प्रदेश जहां गौवंश संरक्षण का हो रहा काम : अध्यक्ष गौ सेवा आयोग

गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास ने कहा कि छत्तीसगढ़ ही एकमात्र प्रदेश है जहां गौमाताओं के संरक्षण के लिए प्रत्येक पंचायतों में गौठानों का निर्माण किया जा रहा है। बहुत जल्द सड़क पर घूमने वाली गौमाताओं को संरक्षित कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहुत से गौठान बहुत अच्छा कार्य कर रहे है परंतु जो अच्छा कार्य नही कर पा रही है उनके महिला समितियों को अच्छे गौठानों में ले जाकर प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए।

बिजली मीटर रीडिंग नही करना ठेकेदारों की मनमानी : ननकीराम कँवर

रामपुर विधानसभा क्षेत्र विधायक ननकीराम कँवर ने पहले तो छात्र-छात्राओं के आवागमन हेतु अच्छी सड़क का होना अनिवार्य बताया। वही बिजली मीटर रीडिंग नही होने के कारण उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी के बारे में ठेकेदारों को जिम्मेदार बताया। एकल बत्ती कनेक्शन में ज्यादा बिल आने से उपभोक्ता परेशान है।

गुंडा नहीं आलू गुंडा हूँ मैं : रज्जाक खान

करतला ब्लॉक के पूर्व उपाध्यक्ष एवं वर्तमान जनपद सदस्य रज्जाक खान ने अपने चिरपरिचित अंदाज में लोगों को संबोधित किया उन्होंने कहा की सब मुझे गुंडा गुंडा बोलते हैं मैं गुंडा नहीं आलू गुंडा हूँ । उन्होंने हायरसेकंडरी स्कूल परिसर में कांक्रीट हेतु 15 लाख देने का घोषणा भी किये और क्षेत्र के विकास में हर संभव सहयोग करने का अश्वासन भी दिये ।


बोधन चौहान लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबा करतला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button