जशपुर जिला

स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर नगर में विज्ञान विषय का ओलंपियाड संपन्न

जशपुर जिला मुख्यालय में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में दिनांक 19/08/2021 को कक्षा 3री से कक्षा 12 वी में अध्ययन करने वाले सभी छात्र छात्राओं ने राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद रायपुर द्वारा आयोजित विज्ञान विषय ओलंपियाड में उत्साह पूर्वक भाग लिया। ओलंपियाड में विद्यार्थियों ने एंड्राइड मोबाइल से ही एग्जाम दिया । यह ओलंपियाड तीन विषय के लिए आयोजित होगी विज्ञान अंग्रेजी और गणित जिसमें से विज्ञान की ओलंपियाड परीक्षा उक्त तिथि को संपन्न हो गई है। गणित विषय की ओलंपियाड दिनांक 25 अगस्त को तथा अंग्रेजी विषय की ओलंपियाड दिनांक 31 अगस्त को आयोजित होगी। ओलंपियाड आयोजित होने से विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बनता है और यह परीक्षा जो विज्ञान विषय की आयोजित हुई थी वह 1:30 बजे से 2:30 बजे दोपहर को शुरू हुई


इस ओलंपियाड में कक्षा तीसरी से 41 विद्यार्थी,कक्षा चौथी से 38 विद्यार्थी,कक्षा पांचवी से 40 विद्यार्थी,कक्षा छठवीं से 40 विद्यार्थी,कक्षा सातवी से 42 विद्यार्थी,कक्षा आठवीं से 40 विद्यार्थी,कक्षा नौवीं से 36 विद्यार्थी,कक्षा दसवीं से 38 विद्यार्थी,कक्षा ग्यारहवीं से 38 विद्यार्थी तथा कक्षा बारहवीं से 40 विद्यार्थी ने भाग लिया और ऑनलाइन एंड्राइड मोबाइल से परीक्षा दी। इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न दिए गए थे जिसमें से बच्चे को सही आंसर का चयन करना था। इस प्रकार की परीक्षा जो विद्यार्थी पहली बार दे रहे थे उनका उत्साह देखते ही बन रहा था।


इस ओलंपियाड के प्रभारी श्री भैरब भौमिक व्याख्याता, सुश्री सादिया जबी व्याख्याता, सुश्री अस्मिता कुजुर शिक्षक, पुस्तकालय प्रभारी श्री दिनेश कुर्रे ने परीक्षा के लिए अलग अलग रूम में बैठक व्यवस्था के साथ सभी विद्यार्थियों को ऑनलाइन परीक्षा कैसे देना है ,उन्होंने मार्गदर्शन किया ।
विद्यालय के प्राचार्य श्री विनोद गुप्ता ने बताया के राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद रायपुर द्वारा आयोजित इस परीक्षा के माध्यम से बच्चों के सीखने के स्तर और उनकी कौशल विकास को ध्यान में रखते हुए उनके सर्वांगीण विकास हेतु आयोजित किया है जिससे विद्यार्थियों में प्रतिस्पर्धा की भावना वर्तमान परिपेक्ष्य में ओलंपियाड की आवश्यकता को समझ सके क्योंकि आज उच्च अधिकारी बनने से लेकर निम्न स्तर तक के सरकारी पोस्ट के लिए प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन होता है इस परीक्षा का उद्देश्य केवल बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है।
परीक्षा को सफल बनाने में विद्यालय के टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से लखन लाल सिंह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button