जशपुर जिला

स्वामी आत्मनन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी उच्च.मा.विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया के पात्र – अपात्र सूची में अभ्यर्थियों ने उठाये सवाल, तथ्य देते हुए सुधार करने की मांग, नाराज हुए अभ्यर्थी……

जशपुरनगर। कलेक्टर जशपुर को ज्ञापन देते हुए स्वामी आत्मनन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी उच्च.मा.विद्यालय के पात्र – अपात्र सूची में सवाल उठाते हैं सुधार करने की मांग की गई है। नंदकुमार गुप्ता, मनीष पंडा सहित अन्य ने कलेक्टर से कहा है कि SAEMS पात्र – अपात्र सूची में कुछ अनियमितता देखी जा रही है, जिसके सन्दर्भ में सुधार हेतु तथ्य को बिंदुवार आपके संज्ञान में लाना चाहता हैं। सहायक शिक्षक हिंदी में 12 वीं सत्र 2020 में उत्तीर्ण अभ्यर्थी ( रजिस्ट्रेशन क्रमांक -63012746 ) को पात्र किया गया है जबकि 12 वीं के बाद डीएड करने में 2 वर्ष का समय यानि सत्र 2022 तक पूरा हो पाता। नियमानुसार 12 वी के बाद का ही डीएड मान्य किया जाता है , अतः नियमानुसार उक्त अभ्यर्थी को अपात्र किया जाना चाहिए ।
सहायक शिक्षक हिंदी रजिस्ट्रेशन क्रमांक -61611063 अभ्यर्थी का डीएड 2021 उल्लेखित को भी पात्र किया गया है जबिक 2021 में डीएड परिणाम CGBSE या मुक्त विद्यालय से अभी जारी नहीं किया गया है ।
पात्र – अपात्र सूची में अभ्यर्थियों का मेरिट अनुक्रम में 7 स्कूलों के लिए एक जैसा है अतः नियमानुसार 1 : 5 बुलाने पर 5 अभ्यर्थियों को ही मौका मिलेगा । जैसा कि आपके विज्ञापन में जिले जशपुर के अभ्यर्थियों को प्राथमिकता देने का उल्लेख किया गया है किंतु 1 जुलाई जारी पात्र – अपात्र सूची में अन्य जिले के अभ्यर्थियों को मेरिट क्रम में रखा गया है अभ्यर्थियों ने मांग की है कि जशपुर जिले के पात्र अभ्यर्थियों के लिए पृथक से मेरिट अनुक्रम जारी करने की कृपा करें।

लाइव भारत36 न्यूज़ से जिला ब्यूरो चीफ गणेश राम बंजारा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button