कोरबा

कोरबा जिले के चारों विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया आयोजित

बीज और खाद के संकट के फलस्वरूप बोवाई और रोपाई मे पिछड़ते जा रहे प्रदेश के किसान – भाजपा

प्रदेश में उपजे रासायनिक खाद, बीज के प्रायोजित षड्यंत्र की वजह से बनी कमी व उनकी वितरण प्रणाली की अव्यवस्था, अघोषित बिजली कटौती और वर्मी कंपोस्ट खरीदने की बाध्यता से जूझ रहे किसानों की समस्याओं को लेकर भाजपा किसान मोर्चा के तत्वाधान में कोरबा भाजपा द्वारा जिले के चारो विधानसभा में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आयोजित हुआ । इस दौरान जिला किसान मोर्चा के नेतृत्व मे आयोजित इस विशाल धरना प्रदर्शन मे किसानों की आवाज बुलंद करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते भाजपा नेता चौतरफा उपजी अराजकता पर जमकर गरजे । धरना उपरांत विशाल रैली की शक्ल मे नारेबाजी करते हुए महामहिम राज्यपाल के नाम से ज्ञापन सौंपा गया । ज्ञापन के माध्यम से किसानों को आ रही दिक्कतों को दर्शाया गया जिसमे प्रमुख रूप से सहकारी सोसायटी मे खाद की अनुपलब्धता, खुले बाजार में खाद की कालाबाजारी, बीज का संकट, अघोषित बिजली कटौती, गुणवत्ता विहीन वर्मी कंपोस्ट खाद खरीदने की बाध्यता सहित अन्य प्रमुख समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षण कराया गया । इसके साथ ही इन समस्याओं के त्वरित निराकरण पर बल दिया जाने की आवश्यकता के मद्देनजर राज्य सरकार को अविलंब निर्देशित करने आग्रह किया गया ।

कोरबा विधानसभा के प्रदर्शन मे पहुंचे कार्यकर्ताओ व किसानों को संबोधित करते भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसान अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं । खेती किसानी के दिनों में जरूरत पड़ने पर किसानों को खाद, बीज नहीं मिल रहा है । ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या है । अब हमारी शक्ति का प्रदर्शन ही शासन-प्रशासन पर दबाव बनाएगा जिससे किसानों की समस्या का समाधान हम करने में सफल होंगे ।

भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राजीव सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की पंद्रह वर्षों तक सरकार रही पर किसानों को कभी भी खाद यूरिया की कमी नहीं हुई थी । कांग्रेस सरकार के ढाई साल का कार्यकाल पूर्णरूप से कुशासन का कार्यकाल रहा है । यह सरकार किसान विरोधी है बड़े-बड़े वादे करके कांग्रेस सत्ता में काबिज हुई है, पर किसानों के हित में किए वादे को यह सरकार भूल चुकी है ।

जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा चुलेश्वर राठौड़ ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार किसानों के हित में क्रांतिकारी निर्णय लेती है, किसानों का शोषण करने वाली कांग्रेस इसका विरोध करती है । एक ओर केंद्र सरकार की योजनाओं से किसान की आय दुगुना करने का प्रयास किया जा रहा है, किसानों को हरसंभव मदद दी जा रही है, वही दूसरी ओर बीज और खाद के संकट के फलस्वरूप बोवाई और रोपाई मे भी छत्तीसगढ़ प्रदेश के किसान पिछड़ते चले जा रहे है ।

कोरबा विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष चुलेश्वर राठौर, मनोज पाराशर, नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, कार्यक्रम प्रभारी डॉ आलोक सिंह, संदीप सहगल, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष वैशाली रत्नपारखी, महामंत्री संजू देवी राजपूत, आईटी विभाग के संयोजक नवदीप नंदा, सोशल मीडिया जिला संयोजक अजय चंद्रा, जिला कार्यालय मंत्री अमीलाल चौहान, दीपक सिंह, पवन सिन्हा, जिला मीडिया प्रभारी मनोज मिश्रा सहित समस्त मंडलों के अध्यक्ष एवं महामंत्री तथा अन्य प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

कटघोरा विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लखन लाल देवांगन, ज्योति नंद दुबे, मनोज शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल एवं पवन गर्ग इनके साथ ही कार्यक्रम के प्रभारी जिला महामंत्री संतोष देवांगन तथा सह प्रभारी राजेंद्र राजपूत, संजय शर्मा, डाकेश्वर शुक्ला इनके साथ साथ कटघोरा विधानसभा के अंतर्गत समस्त मंडलों के अध्यक्ष व महामंत्री उपस्थित रहे ।

रामपुर विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से श्याम लाल मरावी, पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र पांडे, अशोक चावलानी, प्रफुल्ल तिवारी तथा कार्यक्रम के प्रभारी जिला महामंत्री टिकेश्वर राठिया, आकाश सक्सेना, रेणुका राठिया, उमेश्वर सोनी के साथ ही रामपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले समस्त मंडलों के अध्यक्ष महामंत्री तथा प्रमुख कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

पाली तानाखार विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से रामदयाल उइके, देवी सिंह टेकाम, अजय जायसवाल, संजय भावनानी, डॉ पवन सिंह के साथ-साथ विधानसभा के अंतर्गत आने वाले समस्त मंडलों के अध्यक्ष महामंत्री व प्रमुख कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे ।

चारों विधानसभा के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन विधानसभा के अंतर्गत रहने वाले समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित मोर्चा व प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या मे एकत्रित किसानों की उपस्थिति मे इस एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के माध्यम से प्रदेश के किसानों को उनका हक़ दिलाने आवाज बुलंद की गई ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button