कांकेर


एन एस यू आई ने केंद्र सरकार के खिलाफ , “मोदी टीका दो”अभियान शुरुआत की

कांकेर

छत्तीसगढ़ एनएसयूआई द्वारा 5 मई 2021 से प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर तीन दिवसीय अभियान प्रारंभ किया है। जिसका नाम “मोदी टीका दो” रखा गया है।
एन एस यू आई छतीसगढ़ द्वारा अभियान के लिए पोस्टर जारी
कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण आज हजारों लोग अपनी तथा अपने करीबियों की जान गवां चुके है. और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. छत्तीसगढ़ भी इस कोरोना महामारी से अछुता नहीं है. यहाँ भी संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि चिंता का सबब बनी हुई है. प्रदेश में कोरोना महामारी के नियंत्रण व रोकथाम के लिए कोरोना टीकाकरण की सख्त आवश्यकता है, लेकिन वैक्सीन की कमी से यह संभव नहीं हो पा रहा है, वैक्सीन की इसी कमी को देखते हुए 5 मई से छत्तीसगढ़ एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के निर्देश पर तीन दिवसीय अभियान प्रारंभ किया है।

प्रदेश महासचिव चमन साहू ने कहा कि इस अभियान का नाम “मोदी टीका दो” रखा गया है. कोरोना महामारी में आयोजित किए जा रहे इस अभियान के तहत एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपने घर पर ही रहकर हाथों में तख्ती लेकर एक दिवसीय सत्याग्रह करेंगे. साथ उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सोशल मीडिया के माध्यम से वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर मांग की जाएगी इस में एनएसयूआई के हजारों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी भाग लेंगे। आज हमारे कांकेर जिले के सैकड़ों कार्यकर्ता ने भी हिस्सा लिए है।

साथ ही प्रदेश सचिव कमलकांत तारम ने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ विरोध को आगे बढ़ाते हुए 7 मई को एनएसयूआई द्वारा भाजपा के 9 सांसद एवं 14 विधायक के घरों के सामने जाकर पदाधिकारियों द्वारा उनसे इस कठिन समय पर राजनीति न करने के लिए निवेदन करते हुए उनसे केंद्र सरकार को सुचना कर राज्य को एक ही दाम पर वैक्सीन उपलब्ध कराने की अपील की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार केंद्र को 150 रूपए में दी जा रही है एवं राज्यों को उसे दुगने दाम पर वैक्सीन बेची जा रही है इसको लेकर एनएसयूआई के पदाधिकारी घर के सामने बैठकर उनसे यह मांग करेंगे।

एनएसयूआई पूरे प्रदेश में “मोदी टीका दो” अभियान की शुरुआत की है यह अभियान प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा के नेतृत्व में 3 दिन तक चलेगा इस अभियान के तहत विभिन्न प्रकार से हम केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को इस आपदा के समय में राजनीति ना कर सभी प्रदेशों को वैक्सीन पहुंचाने का काम करें और एक ही दाम पर वैक्सीन बेची जाए एवं वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए इसी को लेकर एनएसयूआई लगातार तीन दिन विभिन्न तरीकों से अभियान करेगी।

इस आंदोलन में भाग लेने वाले कांकेर जिले से प्रदेश महासचिव चमन साहू, जिलाध्यक्ष महेंद्र नायक, प्रदेश सचिव कमल कांत तारम, विधानसभा अध्यक्ष कांकेर योगेश राजपूत , प्रदेश संयोजक योमेन्द्र यादव, अमन , तारास सिन्हा , भानुप्रतापपुर से रुहाब मेमन, पखांजूर से अभिक भट्टाचार्य , चारामा से पंकज वाधवानी , सुधांशु पांडे , हर्ष साहू, रवि मंगतानी ,चंदू नायक , चांद यादव ,पंकज यदु, आयुष सिन्हा ,नरहरपुर से सेख इमरान , किशन साहू, चमरू राम जैन कार्यकर्ता ने हिस्सा लिया ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विनोद साहू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button