कोरबा


जनहित में जारी
“कोरोना को खत्म करने के लिए रामबाण है होमियोपैथी”

जिला कोरबा

प्रीडेक्टिव होम्योपैथिक चिकित्सा मुम्बई की सदस्य डॉ सलमा के मुताबिक कम ऑक्सीजन स्तर वाले मरीजों को होमियोपैथी दवा खाने के साथ शरीर में लगाने भी दी जाती है जिससे कुछ ही घंटों में सही परिणाम देखने को मिलता है और उनका बुखार कम होते जाता है।
जिन मरीजों को वेंटिलेटर की जरूरत थी उन्हें सिर्फ ऑक्सीजन व होमेओपेथी दवा के माध्यम से घर पर ही ठीक कर रही हैं। होमेओपेथी दवा रेमडेसेवीर से बेहतर कार्य कर रही है जिससे ऑक्सीजन लेवल बढ़ता जाता है और फेफड़ों का इंफेक्शन भी खत्म होता जाता है।
डॉ सलमा ने छत्तीसगढ़ के रायपुर कोरबा समेत आसपास जिलों के मरीजों को इन दवाओं को देकर देखा और पाया कि मरीजों में ऑक्सीजन का स्तर बढ़ा है।
कोरोना से सावधान रहने की जरूरत है लेकिन इससे डरने की आवश्यकता कतई नहीं है। वे कहते हैं कि इस बुखार को एकदम सामान्य तरीके से लेना चाहिए क्योंकि इसका वक्त रहते इलाज संभव है। डॉ सलमा के मुताबिक होम्योपैथिक चिकित्सा में ऐसी बहुत सी दवाएं रिसर्च के आधार पर तय की गई हैं जो मरीजों को गंभीर से गंभीर बीमारी में फायदा पहुंचाती हैं। उन्होंने कहा कि कोविड में 90 फीसदी से ज्यादा लोगों को होम आइसोलेशन में रखकर ठीक किया जा सकता है। लोगों को इस बीमारी में जरा भी घबराने की जरूरत नहीं है।
रायपुर कोरबा एवं अन्य जिलों के कोरोना मरीज डॉ सलमा से 9826146346 इस नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।।
विनीत नुर आटो एजेंसी संरगबुदिया

लाइव भारत 36न्यूज़ से बोधन चौहान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button