जांजगीर-चांपा

अंतर्विभागीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता रोमांचक उद्घाटन मैच में जिला प्रशासन ,राजस्व इलेवन की टीम ने जलसंसाधन विभाग को चार रनों से हराया,

जिला प्रशासन एकादश के निलेश घोषित किए गए मैन आॅफ द मैच , जांजगीर- चांपा- जिला प्रशासन

जांजगीर-चांपा और राजपत्रित अधिकारी संघ के तत्वावधान में अंतर्विभागीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन जांजगीर के हाई स्कूल क्रमांक- 1 के मैदान में किया जा रहा है।

आज सुबह खेले गए रोमांचक उद्घाटन मैच में जिला प्रशासन,राजस्व विभाग की टीम ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए जलसंसाधन विभाग की टीम को चार रनों से पराजित कर दिया।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार के मार्गनिर्देशन में आज उद्घाटन मैच में जिला प्रशासन ,राजस्व विभाग और जल संसाधन विभाग के मध्य खेला गया। कलेक्टर ने कहा कि तनाव से मुक्त रहने और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए खेल मददगार होता है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। कलेक्टर ने प्रतियोगिता प्रारंभ होने के पूर्व सभी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल भावना और खेल का भरपूर आनंद लेते हुए खेलने के लिए प्रेरित किया।
जिला प्रशासन की टीम ने टाॅस जीत कर पहले बल्लेबाजी की। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार की कप्तानी में जिला प्रशासन की टीम के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 121 रन बनाए और जीत हासिल की। लक्ष्य का पीछा करते हुए जल संसाधन विभाग की टीम कार्यपालन अभियंता श्री यादव की कप्तानी में खेलते हुए 117 रन ही बना सकी। श्री निलेश को मैन आॅफ द मैच किया गया


जिला प्रशासन,राजस्व की टीम से खेलते हुए श्री निलेश ने अपनी टीम को 50 रनों का योगदान दिया और जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
कलेक्टर श्री यशवंत कुमार सहित सर्वश्री संदीप चंद, सुजीत, एस बी साहू, कमलेश, देव यादव, वीर नारायण, फागू, अश्वनी, रमेश, पूरन, जय अजीत सहित सभी खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन किया।
खेल के दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री सचिन भूतड़ा, एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, डिप्टी कलेक्टर श्री के एस पैकरा, विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों ने खिलाड़ियो का उत्साह बढ़ाया। श्री विवेक सिसोदिया,श्री प्रकाश शर्मा ने मैच का रोचक आंखों देखा हाल सुनाया और दर्शकों व खिलाड़ियों का मन मोह लिया। मंच संचालन श्री दीपक यादव ने किया।

प्रतियोगिता के प्रथम दिन कुल तीन मैच खेले गए। उद्घाटन मैच के बाद दूसरे मैच में पशु चिकित्सा विभाग एवं आरईएस तथा तीसरा मैच शिक्षा तथा पुलिस की टीम के बीच मैच खेला गया। पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन बनाकर, आर ई एस की टीम के सामने जीत कके लिए 197 रन का लक्ष्य रखा। आर ई एस की टीम मात्र 102 रन पर ऑल आउट हो गई और पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने 94 रन से जीत गयी। इस मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पशु चिकित्सा विभाग के श्री गोरेलाल बरेठ को मैन ऑफ द मैच दिया गया। इसी प्रकार तीसरे मैच में पुलिस विभाग की टीम ने शिक्षा विभाग को 1 विकेट से हराया। शिक्षा विभाग की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 102 रन बनाकर पुलिस विभाग की टीम के सामने जीत के लिए 103 रन का लक्ष्य रखा। पुलिस विभाग की टीम लक्ष्य पूरा कर 1 विकेट से विजयी रही। पुलिस टीम के खिलाड़ी श्री योगेश ठाकुर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

लाइव भारत 36न्यूज़ से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button