रायगढ़

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को अवैध खनन करने वाले रेत चोर कैलाश उर्फ कालू पर नकेल कसने जनचौपाल में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सौंपा ज्ञापन।।

घरघोड़ा की शांत फिजा में जहर घोलने वाले अवैध रेत चोरों पर कार्यवाही का दिया आश्वासन ।।

घरघोड़ा के जीवनदायिनी कुरकुट नदी के अस्तित्व से खिलवाड़ करने वाले बेतरतीब ढंग से नदी की खुदाई करके अवैध रूप से रेत की चोरी कर रहा है और अन्य ट्रेक्टर मालिको से 100 से 150 रुपये प्रति ट्रेक्टर की अवैध वसूली करने के मामले में कैलाश अग्रवाल उर्फ कालू निवासी रायगढ़ के खिलाफ घरघोड़ा थाना में स्थानीय लोगों ने एसपी संतोष कुमार सिंह को आवेदन पत्र देकर शिकायत दर्ज कराई है।

जिले के तेज तर्रार संवेदनशील पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह को दिए शिकायत पत्र अनुसार कैलाश उर्फ कालू कुरकुट नदी के घाट बैहामुडा , कंचनपुर , चारपली , छिरभौना से अवैध रेत का खनन व परिवहन किया जा रहा है ।

कैलाश अग्रवाल के खिलाफ पूर्व में सरपंच कंचनपुर द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी जिस पर एसडीएम ने थाना घरघोड़ा में एफआईआर करने के निर्देश दिए गए थे। बाद सरपंच द्वारा लिखित आवेदन में कैलाश अग्रवाल के खिलाफ किये गए शिकायत को वापस लेने का आवेदन एसडीएम घरघोड़ा को दिया जिस पर एसडीएम ने कार्यवाही न करने का पत्र घरघोड़ा थाना भेज दिया गया ।

जिस तरह से जिले के कप्तान पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने रेत चोर कालू के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही है । नदी के अस्तित्व को बचाने रेत चोरो के खिलाफ बहुत बड़ी कार्यवाही देखने को मिलेगी । पुलिस की कार्यवाही से रेत खनन बंद होता है तो निश्चित ही स्थानीय लोगों के लिए बड़ी जीत होगी व एसपी श्री संतोष कुमार सिंह के जनचौपाल में आये व स्थानीय लोगो के लिए उपहार होगा । और घरघोड़ा क्षेत्र में रेत चोर की वजह से बने अशांत वातावरण में एक बार फिर शांति का मौहोल देखने को मिलेगा।

Reported by Kamlesh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button