कांकेर

कोयलीबेड़ा क्षेत्र में पुल बन जाने से क्षेत्रवासियों की मन में खुशी की लहर

कांकेर-राज्य सरकार द्वारा अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामों को मुख्य मार्ग से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, जिससे आमजनों को शिक्षा, स्वास्थ्य सहित बुनियादी सुविधाओं का लाभ आसानी से गांवो तक पहुंचाई जा सके। जिले के अंदरूनी एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के सड़कों में पुल का निर्माण नहीं हो पाने के कारण वर्षा ऋतु में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब नदियों में पुल बन जाने से अंदरूनी क्षेत्र के गांव मुख्य मार्ग से जुड रहे हैं तथा लोगो को आवागमन में सुविधा हो रही है, जिससे ग्रामीण बेहद खुश है।  

कोयलीबेडा़ से कौड़ोसाल्हेभाट मार्ग में जिरमतराई नाला पर 377 लाख 24 हजार रूपये की लागत से उच्च स्तरीय पुल का निर्माण किया गया है, जिससे उस क्षेत्र के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली है, लोगों को आवागमन में सुविधा हुआ है, अब वे आसानी से कोयलीबेड़ा सहित तहसील व जिला मुख्यालय पहुंचकर विभिन्न सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जिरमतराई नाला में उच्च स्तरीय पुल का निर्माण होने से क्षेत्र के लगभग 18 हजार की आबादी लाभान्वित हो रही है।

पुल बनने से कोयलीबेड़ा, जिरमतराई, कड़में, मुरनार, उदनपुर, मनेगांव, कौड़ोसाल्हेभाट, कुटरू कुरूसबोड़ी, मांझी कुरूसबोड़ी एवं मन्हाकाल क्षेत्रवासियों को आवागमन के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं जैसे शिक्षा, स्वास्थ्य एवं व्यवसायिक कार्यों का लाभ मिलेगा। उच्च स्तरीय पुल का निर्माण होने से क्षेत्र की जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई है, जिससे क्षेत्रीय जनता में खुशी की लहर है।

विनोद कुमार साहू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button