कोरबा

छत्तीसगढ़ मानवाधिकार संगठन द्वारा संविधान दिवस मनाया गया

छत्तीसगढ़ मानवाधिकार संगठन द्वारा प्रदेश कार्यालय हाई कोर्ट के सामने चकरभाठा बिलासपुर स्थित प्रादेशिक कार्यालय में आज दिनांक 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया गया इस अवसर पर नवगठित जिला बिलासपुर पदाधिकारियों द्वारा कोर कमेटी के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ प्रदेश अध्यक्ष से सौजन्य मुलाकात किया गया जिस पर उच्च पदाधिकारियों द्वारा नवगठित सदस्यों को सम्मानित किया गया।
संविधान दिवस के अवसर पर श्री लव कुमार रामटेके कोर कमेटी के प्रमुख द्वारा संविधान के संबंध में प्रकाश डालते हुए उपस्थित समस्त पदाधिकारियों और सदस्यों को संविधान के तहत निष्ठा पूर्वक मानवाधिकार संगठन में अपना सहयोग प्रदान करने हेतु आमंत्रित भी किया।

प्रदेश अध्यक्ष श्री सी. एस. चौहान जी भी नवगठित जिला पदाधिकारी बिलासपुर का उत्साह वर्धन करते हुए उन्हें संगठन में दृढ़ निश्चय पूर्वक रहते हुए अपने कार्य से संगठन को मजबूत बनाने हेतु आह्वान किया गया।

ज्ञात हो प्रदेश में छत्तीसगढ़ मानव अधिकार संगठन के रूप में लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक रहते हुए अधिकार को सुरक्षित करने एवं इन अधिकारों का हनन कोई न करें इसलिए सक्रियता पूर्वक अपना कार्य प्रारंभ कर चुका है अभी तक प्रदेश के अधिकतम संभाग में जिला और तहसील स्तर तक संगठन का प्रचार प्रसार और विस्तार हो चुका है जहां संगठन के पदाधिकारी गण संविधान के उद्देश्य अनुसार अपने कार्य से समाज मैं सामाजिक हित के साथ आगे आ रहे हैं।
यह संगठन शासन के कोरोना काल के द्वारा निर्धारित निर्देशों व मापदंड को पूरा करते हुए आज के कार्यक्रम का सफल आयोजन किया।
कार्यक्रम का प्रभार श्री ए0आर0साव संभागीय अध्यक्ष को दिया गया था कार्यक्रम के अंत में उन्होंने समस्त उपस्थित सदस्यों को पदाधिकारियों का आभार प्रदर्शन किया

बोधन चौहान के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button