ताजातरीन

टाईगर रिजर्व क्षेत्र में.. बाघ के हमलें से हाथी के शावक की मौत.

गरियाबंद:- छत्तीसगढ़ प्रदेश हाथियों के लिए असुरक्षित सा लगने लगा है. राज्य के वनीय क्षेत्रों से हाथियों की मौत की खबर लगातार मिलती रही है. यह कड़ी अब तक जारी है. एक बार फिर गरियाबंद जिले से एक मासूम हाथी के शावक की खबर है.

सीतानदी टाइगर रिजर्व के कूल्हाड़ीघाट रेंज अंतर्गत कुकरार गांव में शनिवार को हाथी के बच्चे का शव मिला. उसकी उम्र महज 4 माह थी. इसकी जानकारी को दी गई. सूचना के बाद वन अधिकारी मौके पर घटना स्थल पहुंचे और हाथियों के झूंड से बिछड़े शावक के मृत शरीर को पोस्ट मार्टम किया.

मामले की जानकारी लगते ही प्रधान मुख्य वन संरक्षक पी.वी. नरसिंह राव, सी.सी. एफ अनुराग श्रीवास्तव, उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व के उपनिदेशक आयुष जैन , एसडीओ पी.आर. ध्रुव, वन परिक्षेत्र अधिकारी सुदर्शन नेताम व वन विभाग के अमला तत्काल मौके पर पहुचकर पंचनामा कर तीन डाॅक्टरों की टीम डाॅ राकेश वर्मा, डाॅ सोमेश जोशी के उपस्थिति में हाथी के शावक का पोस्टमार्डम कर अंतिम संस्कार किया गया हाथी के शावक के पोस्टमार्डम करने वाले डाॅक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार बाघ ने हमला कर हाथी के शावक को पुरी तरह जख्मी कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button