बलौदा बाजार

मेले से पूर्व गिरौदपुरी मेला स्थल पहुंचा कलेक्टर,तैयारियों का लिया जायजा



लाइव भारत 36न्यूज़ से बलौदा बाजार से धीरेंद्र साहू


जिला बलौदाबाजार //गिरौदपुरी मेले में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के आगमन को देखते हुए कलेक्टर केएल चौहान शनिवार को गिरौदपुरी पहुंचे। मेला स्थल का दौरा कर मेले के लिए की जा रही प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मंदिर में गुरुगद्दी का दर्शन किया और पूजा अर्चना कर जिलेवासियों की खुशहाली की कामना की। मंदिर परिसर में शेड निर्माण एवं पेंटिंग के अधूरे कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।
बाबा गुरु घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी में आगामी 14 से 16 मार्च तक विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने मंदिर परिसर, जैतखाम,” पार्किंग एरिया, सुरक्षा, लाइटिंग, हाईमास्क, पेयजल, यजल, फायर ब्रिगेड, दर्शनार्थियों के ठहरने की व्यवस्था आदि का स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने कम्यूनिटी टायलेट तथा पुराने शौचालय की मरम्मत कराने के साथ ही महिला समूहों के द्वारा कैंटीन संचालन करने कहा है। उन्होंने माता करुणा जलाशय की गहरीकरण व सौंदर्याकरण के लिए नरेगा से कार्य स्वीकृत कराने के भी निर्देश दिये। इसके साथ ही स्ट्रीट लाईट गिरौदपुरी ग्राम के प्रवेश द्वार का जीर्णोद्धार करने भी कहा। वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए अतिरिक्त अस्थायी हेलीपैड तैयार करने कहा है। मंदिर परिसर की प्रतिदिन साफ-सफाई के निर्देश दिए.
तपोस्थली छाता पहाड़ पहुंचकर किया दर्शन: कलेक्टर ने बाबा गुरु घासीदास की तपोस्थली छाता पहाड़ पहुंचकर दर्शन किये। इसके बाद पंचकुंड का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने गिरौदपुरी में नवनिर्मित कि प्री मेट्रिक अनुसूचित जाति कन्या छात्रावास का निरीक्षण किया। उन्होंने उपस्थित अधीक्षिका और छात्राओं से ह छात्रावास में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button