सक्ती

बिंझरा में सड़क पार कर रहे 6साल की बच्ची को तेज रफ्तार सिलेंडर से भरे पिकप वाहन ने रौंदा

लाइव भारत 36न्यूज़ से यशपाल सिंह की रिपोर्ट

कोरबा/कटघोरा* 8 मार्च 2024 :  कटघोरा थान्तर्गत कसनिया से पेंड्रा रोड़ पर ग्राम बिंझरा के पास आज दोपहर लगभग 3:30 बजे दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। सिलेंडर से भरे पिकप वाहन ने सड़क पार कर रही 6 वर्ष की बच्ची को रौंद दिया। इस हादसे में बच्ची की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इस घटना से नाराज ग्रामीणों ने मृतक बच्ची के मुआवजे की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से पेंड्रा की ओर जाने वाले यात्री बसों व वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर कटघोरा पुलिस व डायल 112 मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला।

बतादें की कटघोरा के इंडेन गैस सेवा केंद्र की पिकप वाहन तेज़ रफ़्तार में जड़गा की ओर जा रही थी इसी दौरान ग्राम बिंझरा के पास एक ट्रक खड़ा हुआ था। उसी दौरान एक 6 वर्षीय बच्ची मोनिका मिर्रे पिता अशोक मिर्रे उम्र 6 वर्ष सड़क पार कर रही थी उसी दौरान तेज़ रफ़्तार पिकप की चपेट में आ गई। घटना इतनी दर्दनाक थी कि बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। घटना उपरांत दुर्घटनाकारित पिकप वाहन मौके से फरार हो गया। घटना के बाद नाराज़ ग्रामीण मुआवजे की मांग को लेकर मुख्यमार्ग में मृतक बच्ची के शव को रखकर चक्काजाम कर दिया। चक्काजाम से कटघोरा व पेंड्रा रोड़ की ओर जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई।

घटना की सूचना पर तत्काल कटघोरा एसडीओपी पंकज सिंह ठाकुर, कटघोरा थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। नाराज ग्रामीणों के द्वारा मुआवजे की मांग पर पोंडी उपरोडा तहसीलदार को इस घटना की सूचना दी गई। मौके पर पुलिस ने नाराज़ ग्रामीणों को शांत कराया। कुछ देर बाद तहसीलदार के पहुंचने पर मृतक बच्ची के परिवार को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई गई। तथा पुलिस द्वारा भाग गए पिकप वाहन चालक व वाहन को जड़गा पुलिस ने जप्त कर लिया।

फिलहाल कटघोरा पुलिस मृतक बच्ची का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि दुर्घटना कारित पिकप वाहन चालक व वाहन मालिक पर कार्यवाही की जाएगी। आश्वासन के बाद ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम को सम्माप्त किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button