बलौदा बाजार

सरपंच अपनी कुर्सी बचाने में हुये सफल,कल हुआ चुनाव



लाइव भारत 36, 36न्यूज से लवन से धीरेंद्र साहू की रिपोर्ट


जनपद पंचायत बलौदाबाजार के ग्राम पंचायत डोंगरा के सरपंच को हटाने के लिए 13 मार्च को पंचों के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव एसडीएम कार्यालय में लगाया गया था। लगाए गए अविश्वास पर 24 मार्च को ग्राम पंचायत डोंगरा में मतदान हुआ। जिसमें सरपंच के पक्ष में 6 मत पड़े वहीं विपक्ष में 6 मत पड़े। इस प्रकार पंचों के द्वारा लगाया हुआ अविश्वास ध्वस्त हो गया। सरपंच अपनी कुर्सी को बचाने में सफल हो गया।
जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत डोंगरा में सरपंच मनोज कुमार टण्डन के विरूद्व 12 पंचो के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव 13 मार्च को एसडीएम कार्यालय में लगाया गया था। निर्वाचित चुनाव के लिए तहसीलदार लवन सौरभ चैरसिया को पीठासीन अधिकारी बनाया गया था। तहसीलदार, पटवारी, जनपद के अधिकारियों की उपस्थिति में चुनाव कराया गया। जहा कुल 12 पंचो में से सरपंच के पक्ष में 6 मत पड़े। वहीं, विपक्ष में 6 मत पड़े इस प्रकार सरपंच मनोज कुमार टण्डन अपनी कुर्सी को बचाने में सफल हो गए।
उल्लेखनीय है कि पंचों ने सरपंच के विरूद्व 9 कंडिकाओं में अविश्वास प्रस्ताव लगाये थे। जिसमें प्रमुख रूप से सरपंच के द्वारा पंचायत की आय-व्यय का हिसाब न देना, पंचायत बैठक नहीं लिया जाना, आय-व्यय के बारे में पुछने पर जानकारी नहीं देना, अवैध कब्जे पर अंकुश नहीं लगा पाना, सरपंच के द्वारा शासकीय कार्य में रूचि नहीं लेना, पंचायत की राशि का फर्जी रूप से आहरण करना, बगैर प्रस्ताव के खाते से आहरण करना, गांव के विकास कार्यो पर ध्यान नहीं देना सहित विभिन्न कारणों को लेकर पंचो के द्वारा सरपंच के विरूद्व अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जिसमें चुनाव होने पर सरपंच के पक्ष में 6 मत पड़ने पर सरपंच अपनी कुर्सी को बचाने में सफल रहे। मतदान के पश्चात सरपंच मनोज टण्डन ने कहा कि यह जीत गांव वाले की विश्वास का जीत है। गांव वालों व पंचो ने मुझ पर पुनः विश्वास करके दोबारा जीत दिलाया है। ग्रामीणों के विश्वास पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करूंगा। ग्राम विकास को प्राथमिकता देते आया हॅू और आगे भी देते रहूंगा। चुनाव के दौरान तहसीलदार सौरभ चैरसिया, पटवारी जीवन दास मानिकपुरी, पंचायत इंस्पेक्टर श्रीराम साहू, धनकुमार औधेलिया पूर्व सरपंच, कोटवार दुर्गादास मानिकपुरी, महेश्वर वर्मा, रूपेन्द्र वर्मा, संतोष यादव, राजू यादव, राहुल यादव, हीरा वर्मा, महेश यादव, हरिशंकर वर्मा, हुकूमचंद कैवर्त, यश कुमार, भागचंद, अशोक वर्मा, संतोष यादव, रोहित वर्मा, फन्सू वर्मा सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button