बलौदा बाजार

BREAKING NEWS
बलौदाबाजार : नहीं रहे बलौदाबाजार जिले ग्राम-खैंदा के जुड़वा भाई ‘शिवराम – शिवनाथ’…ज़हर का सेवन कर किया आत्महत्या.. पढ़िए पूरी खबर लाइव भारत 36 न्यूज़ पर

बलौदाबाजार जिले के ग्राम खैंदा निवासी दो जुड़वाँ भाई ने आत्महत्या कर लिया है, दोनों ने जहर का सेवन करके खुदखुशी किया है। दोनों की आत्महत्या करने की खबर सुनकर आस-पास के इलाकों में मातम छाया हुआ है। खुदखुशी का कारण अज्ञात है। घटना की सुचना मिलते ही पुलिस की टीम पहुंची और मामले की जाँच में जुटी। आपको बता दें कीं ग्राम खैंदा निवासी शिवनाथ और शिवराम साहू जुड़वा भाई हैं जो आपस में पेट से जुड़े हुए थे। जिन्हे देखने के लिए लोग देश-विदेश से आते थे।

शिवनाथ और शिवराम साहू का शरीर कमर से जुड़ा हुआ था। उनके फेफड़े, हार्ट और ब्रेन अलग-अलग थे। दोनों के दो पैर और चार हाथ थे।
लोग इन्हें दैवीय अवतार मान कर पूजा करते थे, शिवनाथ और शिवराम के पिता और मां को अपने बेटों पर गर्व होता था। शिवनाथ और शिवराम के पिता राजकुमार मजदूरी करके अपना परिवार चलाते है और घर में उनके पांच बेटियां और दो बेटे भी हैं।

अलग होने नहीं चाहते थे दोनों भाई शिवनाथ और शिवराम

बता दें कि मेडिकल साइंस ने भी बताया कि 2 लाख बच्चों में से शरीर से जुड़े जुडवां का एक मामला सामने आता है। कुछ डॉक्टरों का मानना है कि उन्हें अलग किया जा सकता था, लेकिन दोनों भाइयों ने एक-दूसरे से अलग होने के लिए मना कर दिया था। शिवराम का कहना था कि हमारी इच्छा अलग होने की नहीं है. हम जैसे हैं, ठीक उसी तरह जीना चाहते हैं। आखिरकर बीच में ये लोग दुनिया को अलविदा कह गए।

साथ करते थे सारे काम
शिवनाथ और शिवराम अपनी क्लास के टॉप 10 स्कोरर में से एक थे। नहाने, खाने और स्कूल जाने तक में दोनों भाई एक-दूसरा का पूरा ध्यान रखते थे। इन दैनिक कार्यों के लिए दोनों को आपस में पूरा तालमेल बैठना पड़ता था। जब एक बैठता था तो दूसरे को लेटना पड़ता था, विकलांगो को मिलने वाली साइकिल चलाकर दोनों स्कूल जाते थे। सीढ़ियां चढ़ने से लेकर खेलने तक दोनों हर काम खूब मस्ती के साथ करते थे।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से कमल देवांगन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button