कांकेर

बांग्लादेश घटने को लेकर बजरंगियो ने आतंकियों का फूंका पुतला

बंग्लादेश में हिन्दुओं पर जिहादियों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं जिसके विरोध में आज विहीप बजरंग दल द्वारा जेहादी आतंकवादी का पुतला फूंका गया एवम इस घटने की कड़ी निंदा करते हुए महामहीम राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन सौपा गया घटने में हिन्दू धर्मस्थलों, पूजा पांडालों को तहस नहस करने के पश्चात हिन्दू परिवारों पर लगातार आक्रमण हो रहे हैं दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों से हिंसा की घटनाएं घट चुकी हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल और इस्कॉन मंदिर को आग के हवाले कर दिया गया। देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ दीं। हिंदुओं को मारा-पीटा गया।माताओं बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इतना सब होने के पश्चात भी बांग्लादेश की सरकार आँख बंद करके बैठी है।
इन वीभत्स काण्डों को देखकर हिन्दुओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विश्व हिन्दू परिषद बांग्लादेश सरकार से मांग करती है कि हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमणों तथा अत्याचारों को रोकने हेतु कड़े कदम उठाए तथा भारत सरकार से निवेदन करते है वह बांग्लादेश से इन घटनाओं को रोकने हेतु दबाब बनाए।


विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कांकेर ने बांग्लादेश में मंदिरों और हिन्दू आराध्य देवों की प्रतिमाओं पर हमले की घटनाओं की घोर निंदा करते हुए आक्रमणकारियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही तथा हिंदुओं की सुरक्षा की मांग की है।
बजरंग दल के विजय जैन ने कहा कि चिटगांव डिवीज़न के कोमिल्ला क्षेत्र में एक दुर्गा पूजा मंडप के बाहर हनुमान जी की प्रतिमा पर रात के अंधेरे में षड्यंत्रपूर्वक कुरान की प्रति रखे जाने तथा सुनियोजित ढंग से जगह-जगह दुर्गा पूजा मंडपों की प्रतिमाओं को चकनाचूर किया जाने से हिन्दू समाज बेहद आहत है। समाचार के माध्यम से खबर आ रहे हैं कि वहाँ हिंदुओं को बर्बरतापूर्वक यातनाएं देने का क्रम जारी है। मंदिरों, पूजा मंडपों पर हुए हमलों में अभी तक कम से कम 07 हिंदू अल्पसंख्यकों की मृत्यु हो चुकी तथा 500 से अधिक घायल हुए हैं। दुर्गा पूजा त्यौहार के दौरान प्रतिमाओं के निरादर की घटनाएं बांग्लादेश में और भी कई स्थानों पर हुई हैं। स्थानीय उग्रवादी व आतंकी संगठनों के कथित आह्वान के कारण हिंदुओं पर वहाँ अभी और आक्रमणों के अंदेशे को देखते हुए वहाँ की स्थितियाँ और बिगड़ने की संभावना है। इस कारण बांग्लादेश का अल्पसंख्यक समाज और भी भयभीत है। बांग्लादेश सरकार अपने अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए जिहादियों पर अंकुश लगाए तथा पीड़ित हिंदुओं के नुकसान की भरपाई और मृतकों व घायलों को उचित मुआवजे की व्यवस्था करे।
भारत सरकार के साथ अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भी वहाँ के अल्पसंख्यक हिंदुओं के जान-माल और उनकी धार्मिक मान्यताओं की सुरक्षा हेतु बांग्लादेश सरकार पर उचित कार्रवाई के लिए दबाव बनाना चाहिए। संयुक्त राष्ट्र और उसकी संबंधित एजेंसियों के इस विषय पर मौन पर भी चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदूओं के मानवाधिकारों की रक्षा की जब बात आती है तो ये कार्यवाही से पीछे क्यों हट जाते है? बांग्लादेश सरकार जिहादियों की अबिलंब गिरफ़्तारी व कड़ी सजा के साथ भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति रोकने हेतु कठोर कदम सुनिश्चित करे। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल सहित समस्त हिंदू समाज बांग्लादेश के पीड़ित हिंदुओं के साथ खड़ा है तथा हम उनकी हर-संभव मदद करेंगे आज इस मौके पर श्री रामचरण कोर्राम जी , प्रान्त उपाध्यक्ष श्री विजय जैन, पूर्व विभाग संयोजक अखिलेश चंदरौल विभाग सह मंत्री , मनोज साहू जिला संयोजक उपाध्यक्ष ,राकेश यादव जिला उपाध्यक्ष, शुभम कुमार नाग जिला मंत्री, गया राम देवांगन जी जिला अध्यक्ष तुलसी मानस प्रतिष्ठान कांकेर, सन्दीप श्रीवास्तव जिला आखाड़ा प्रमुख,अखिलेश मिश्रा जिला सह संयोजक, भावेश आर्दे जिला सह मंत्री,विमल पटेल जिला महाविद्यालय प्रमुख, एवन साहू प्रखण्ड संयोजक सरोना,शिवम यादव मठ मन्दिर प्रमुख कांकेर आदि उपस्थित थे

विनोद साहू लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button