धमतरी

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय कुरूद सेवा केंद्र के तत्वाधान में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया और कुरूद नगर की सभी शिक्षकों का सम्मान सेवा केंद्र पर किया गया |


इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राजयोगिनी सुनीता बहन जी ने कहा कि शिक्षक हमें जीवन में मार्ग प्रशस्त करता है |

हमे एक नई दिशा प्रदान करता है और हमारे उज्जवल भविष्य को प्रकाशित करता है । शिक्षक एक मूर्तिकार की तरह है ,कुम्हार की तरह है जो मिट्टी रुपी शिष्य को सुंदर आकार देकर उसे जीवन जीने की सच्ची कला सिखाता है!

हमारे जीवन में शिक्षक का बहुत महत्व है क्योंकि शिक्षक के बिना कोई भी व्यक्ति संभावित मार्ग तक नहीं पहुंच सकता और कहां जाता है सच्चा शिक्षक वही जो अपने स्वरूप के द्वारा शिक्षा दें । जो अपने कर्मों के द्वारा शिक्षा दें तो वह सभी विद्यार्थी के लिए प्रेरणा स्रोत बन जाते हैं ।

इस ईश्वरी विश्वविद्यालय में परम शिक्षक परमपिता शिव परमात्मा के श्रीमत् द्वारा हम रोज पढ़ाई पढ़ते हैं और अपने जीवन को दिव्य बनाने की पुरुषार्थ अथवा मेहनत करते हैं ।
आज वर्तमान समय की पुकार है और इस समाज को आवश्यकता है ऐसे उत्कृष्ट शिक्षकों की ।तो मैं ऐसे सभी शिक्षकों का हृदय से धन्यवाद करती हूं और उन्हें शुभकामनाएं देती हूं शिक्षक दिवस की । आप हमेशा जगमगाते रहें और अनेकों का जीवन प्रकाशित करते रहें ।


इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में श्रीमान देवेंद्र दादर जी प्राचार्य उत्तर माध्यमिक विद्यालय चर्रा ,श्रीमान शेखर सिंह साहू जी प्रभारी प्राचार्य भाटा गांव, श्रीमान प्यारे लाल साहू जी सेवानिवृत्त व्याख्याता मरौद उपस्थित थे मुख्य अतिथि के रूप में विराजमान श्रीमान दादर जी ने विचार प्रकट किए कि वास्तव में सच्चा शिक्षक वही जो अपने को विद्यार्थियों को समर्पित कर दें और सदैव उनकी सेवा में तत्पर हो उन्हें मार्गदर्शन और प्रेरणा देने का ही कार्य करें ।

शिक्षक को हमेशा सीखते रहना चाहिए और सिखाते भी रहना चाहिए ।इस कार्यक्रम का सफल संचालन आदरणीय भ्राता हरीश देवांगन जी ने किया जोकि प्रभारी जिला खेल अधिकारी धमतरी हैं और ब्रह्मा कुमारीज परिवार से जुड़े हुए परमात्मा की अनमोल रतन है ने भी अपने सुंदर विचार इस कार्यक्रम पर दिए ।संस्था का संक्षिप्त परिचय ब्रह्माकुमार देवराज भाई ने दिया ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ धमतरी से शुभम सौरभ साहू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button