कोंडागांव


अवैध गौण खनिज परिवहन करते सात ट्रैक्टरों को किया गया जप्त

कोण्डागांव, 15 मई 2021/ जिले में कोरोना काल में भी लगातार अवैध रेत खनन एवं परिवहन करने वालों के विरुद्ध कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा के निर्देश पर कार्यवाहियां की जा रही हैं। जिसके तहत शनिवार को कोण्डागांव क्षेत्र में तहसीलदार गौतम चंद पाटिल के नेतृत्व में नायब तहसीलदार सुशील भोई, सहायक खनिज अधिकारी गौतम नेताम द्वारा कोण्डागांव में अवैध रेत परिवहन के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कार्यवाही की गयी।

जिसमें अवैध रेत परिवहन करते हुए बिना नंबर प्लेट के दो ट्रैक्टरों को पकड़ा गया। इन ट्रैक्टरों में अवैध रेत परिवहित करते हुए कोण्डागांव निवासी अर्जुन पटेल एवं लंबोधर देवांगन को पकड़ा गया साथ ही ट्रैक्टरों को भी जप्त कर इनके विरुद्ध जुर्म दर्ज कर लिया गया है।

इस कार्यवाही के दौरान खनिज विभाग की ओर से मनीष कुमार साहू एवं शांताराम मरकाम भी शामिल रहे। इससे पहले 13 मई को कोण्डागांव निवासी राजकुमार ठाकुर के दो ट्रैक्टर, आंवरी निवासी रतन मरकाम, सिंगनपुर निवासी विकास दुबे एवं गिरोला निवासी राजकुमार शोरी के ट्रैक्टरों को जप्त कर इनके विरुद्ध कार्यवाही की गई है

उल्लेखनीय है कि जिले में कोरोनाकाल के दौरान भी लगातार गौण खनिजों के अवैध उत्खनन पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत विगत एक सप्ताह में सात ट्रैक्टरों को अवैध खनिज परिवहन के लिए जब किया गया है। जिसके तहत पांच ट्रैक्टर कोण्डागांव से एवं दो ट्रैक्टर सिंघनपुर से जप्त किए गए हैं।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से नरेश जैन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button