रायगढ़

पूर्व नेताप्रतिपक्ष व भाजपा के वरिष्ठ पार्षद पंकज कंकरवाल को री – काउंटिंग रोकवाने में मिली सफलता! री-काउंटिंग आदेश के विरुद्ध हाई कोर्ट में की थी अपील

जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आदेश पर लगी रोक,

रायगढ़। नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड क्रमांक 23 के कांग्रेस पार्षद प्रत्याशी राजू मिश्रा ने हार के बाद री-काउंटिंग की मांग को लेकर चुनाव याचिका लगाई थी। इस मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश रायगढ़ के न्यायाधीश रमाशंकर प्रसाद ने फैसला सुनाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर को 19.4.2021को री काउंटिंग करने का आदेश जारी किया था।

भाजपा के वरिष्ठ पार्षद व पूर्व नेताप्रतिपक्ष पंकज कंकरवाल ने री- काउंटिंग आदेश के विरूद्ध अपने अधिवक्ता ईशान वर्मा एवं अशुतोष मिश्रा के माध्यम से रिट याचिका माननीय उच्च न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत की गयी। यचिका मे मुख्य रूप से पर्याप्त साक्ष्य एवं विशिष्ट कथनो के आभाव के आधार पर चुनौती दी गयी। जिस पर विचार करते हुये माननीय न्यायमूर्ति राजेन्द्र चंद्र सिंह सामन्त की एकलपीठ द्वारा मतो के पुनर्गणना आदेश के निष्पादन पर रोक लगाते हुये नोटिस जारी किया गया है।

उल्लेखनीय है कि नगरीय चुनाव वार्ड 23 का परिणाम पहले और दूसरे राउंड में थोड़ी अंतर से पंकज कंकवार पीछे रहे पर तीसरी राउंड में 30 वोटों से विजयी घोषित हो गए थे। इतनी कम और अचानक परिणाम देख राजू मिश्रा को यकीन नही होने से री-काउंटिंग के लिए जिला न्यायालय का रास्ता अपनाए।

कमलेश चौहान के रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button