ताजातरीन

मोदी सरकार की बड़ी घोषणा… मुफ्त लगेगा कोरोना वैक्सीन… देश के सभी नागरिकों को लगाएंगे….

मोदी सरकार की बड़ी घोषणा… मुफ्त लगेगा कोरोना वैक्सीन… देश के सभी नागरिकों को लगाएंगे

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। कोरोना वैक्सीन की तैयारियों को जायजा लेने के लिए आज देशभर में वैक्सीन का ड्राई रन किया जा रहा है। इस खास मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि देशभर में सभी भारतीय को कोरोना वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के कुल 116 जिलों में 259 जगहों पर आज कोविड-19 वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने खुद दिल्ली के ​जीटीबी अस्पताल जाकर वैक्सीन के डाई रन का जायजा लिया।

जीटीबी अस्पताल से बाहर आते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। वैक्सीन की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। पोलियो के वैक्सीन दिए जाने के दौरान भी विभिन्न प्रकार की अफवाहें फैलाई गईं थीं, लेकिन लोगों ने टीका लगवाया और आज भारत अब पोलियो मुक्त हो गया है।

डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि सभी टीकाकरण अधिकारियों का एक विशिष्ट नियम है और इसे 1,2,3,4 के रूप में गिना गया है। हमने 2,000 से अधिक मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया है। इसके साथ ही जिला और ब्लॉक स्तर पर प्रशिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया गया है। 150 पेज की एक गाइडलाइन है, जिसके बारे में उन्हें प्रशिक्षित किया गया है

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button