रायगढ़

आज से प्रदेश पंचायत सचिव संघ,ब्लॉक इकाई बरमकेला का अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू

मांग पूरी नहीं होने से नाराज प्रदेश पंचायत सचिव संघ बरमकेला का आज शनिवार से काम बंद,कलम बंद करते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं । इनके हड़ताल में चले जाने से ग्रामीण क्षेत्र का विकास एवं शासन के अंतिम छोर तक पहुचने वाली जनकल्याणकारी योजनाए काफी हद तक प्रभावित होंगे।


पंचायत सचिव संगठन द्वारा वर्षो से मांग किया जा रहा है कि अपनी मांग परिवीक्षा उपरांत शासकीयकरण किये जाने की मांग को लेकर 21 व 24 दिसम्बर का जिला एवं ब्लाक में धरना प्रदर्शन व रैली के माध्यम से प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौपे गए है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होते देखकर आज से अनिश्चित हड़ताल का मन बना लिए है। बरमकेला ब्लॉक इकाई के सचिव संघ ने जनपद कार्यालय के सामने अनिश्चित कालीन धरना में बैठ कर जोरदार नारेबाजी भी किए ।
प्रदेश के लगभग 80 प्रतिशत लोग आज भी गांवो में ही निवास करते है, शासन के अधिकांश योजनाओ का लाभ भी ग्रामीण क्षेत्रों को मिलता है, योजनाओ का सही क्रियान्वयन व संचालन में पंचायत सचिव कि अहम भूमिका होती है, लेकिन आज से उनके अनिश्चित हड़ताल पर चले जाने से पंचायत व सचिव के माध्यम से जो ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को योजनाओं से लाभ मिल रहा है उनसे वंचित हो जाएंगे। सचिव संघ बरमकेला ने नाराजगी दिखाते हुए कहा कि जब तक मांगे पूरी नही हो जाती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा । सचिव संघ बरमकेला के द्वारा जनपद सीईओ,तहसीलदार ,एसडीएम सारंगढ को भी प्रदेश पंचायत सचिव संघ के लंबित मांग के समर्थन में अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाने की सूचना भी दे दिया गया है ।

reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button