लाइव भारत36 न्यूज़ बलरामपुर



मंत्री के हाथों दूल्हा-दुल्हनों को बंटवा दिया टूटा-फूटा सामान, खुशनुमा माहौल में नवदंपति हुए नाराज

Mass Marriage: मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल हुए थे स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. पे्रमसाय सिंह टेकाम, 85 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह


वाड्रफनगर. मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह योजना अंतर्गत ग्राम पंचायत पेंडारी में गुरुवार को 85 जोड़ों का सामूहिक विवाह हुआ। इसमें स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम (School Education Minister) शामिल हुए।
यहां सामूहिक विवाह (Mass Marriage) के बाद नवदंपतियों को सहायता राशि व दैनिक उपयोग के सामानों का वितरण किया गया। नवदंपतियों को जो सामान मिले, वह टूटे-फूटे निकले। इससे नवदंपतियों व अन्य जनप्रतिनिधियों में नाराजगी देखी गई।
टूटा-फूटा सामान मिलने पर जिला पंचायत सदस्य विनोद जायसवाल सहित नवदंपति व परिजनों ने आपत्ति जताई है। काफी घटिया स्तर के सामान वर-वधु को दिए गए हैं, आलमारी व पेटी टूटी मिलने पर नवदंपति व परिजनों ने नाराजगी जताई। एक दंपति के परिजन लालचंद ने बताया कि उन्हें टूटी हुई आलमारी दी गई है।
अगर विभाग द्वारा उसे नहीं बदला गया तो हम इसे यही छोड़कर चले जाएंगे। इस संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम से जब जानकारी लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने भी गोल-मोल जवाब दिया।मंत्री ने कहा कि जो सामान है, यहीं पर है, उसे देख लें। वहीं इस संबंध में वाड्रफनगर परियोजना अधिकारी महेश मरकाम नेे बताया कि यह सामान पिछले साल का है, अगर कहीं टूटा हुआ है तो उसे हम बदल रहे हैं। नव दंपति को अच्छा सामान दे रहे हैं।
घटिया सामानों की हुई खरीदी
अब सवाल ये है कि अगर सामान पिछले साल का है तो रखे-रखे क्षतिग्रस्त कैसे हो गया, यह तभी संभव है जब शासन की राशि से घटिया स्तर के सामानों की खरीदी की गई हो। बताया जा रहा है कि पेंडारी के उक्त आयोजन में काफी अव्यवस्था भी थी। इससे नवदंपतियों व परिजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

लाइव भारत36 न्यूज़ से चंदन पांडये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button