महासमुंद

कलेक्टर की अध्यक्षता में समय-सीमा की बैठक
प्रतिवर्ष की भाॅति मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस
 सामाजिक, व्यक्तिगत दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा:- कलेक्टर 


कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्रित नहीं किया जाएगा

महासमुन्द 12 जनवरी 2021/ जिले में प्रतिवर्ष की भाॅति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) मनाया जाएगा। कलेक्टर श्री डोमन सिंह की अध्यक्षता में आज यहां आयोजित समय-सीमा की बैठक में उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को पूर्व की भांति दायित्व सौंपे। उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग झांकियों में शासन की महत्वाकांक्षी योजनाओं पर फोकस करें। जिला स्तरीय कार्यक्रम मिनी स्टेडियम महासमुन्द में होगा। गणतंत्र दिवस समारोह प्रातः 09ः00 बजे शुरू होगा। मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे। मुख्य अतिथि के द्वारा मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का वाचन किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने कहा कि सम्मानित होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों या अन्य जिनको पुरस्कृत किया जाना है, उन्हें पहले से ही लाईन अप कर लें और उन्हें निर्धारित जगह पर बिठाएं।
उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गणतंत्र दिवस की फुलड्रेस रिहर्सल के समय जरूर उपस्थित रहें ताकि 26 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के समय किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। बैठक में वनमण्डलाधिकारी श्री पंकज राजपूत, अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र कुमार नायक, अनुुविभागीय अधिकारी (राजस्व) श्री सुनील कुमार चन्द्रवंशी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एन.के. मण्डपे, डिप्टी कलेक्टर सहित अन्य विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय के अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में प्रातः 8ः30 बजे ध्वजारोहण कर लें। उन्होंने कहा कि समारोह की आमंत्रण पत्र आदि तैयारी पहले से करके रख लें। इसके साथ ही उन्होंने मंच व्यवस्था, ध्वनि विस्तार यंत्र अच्छी गुणवत्ता का हो इस बात का विशेष ध्यान रखें। समारोह स्थल पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले सरकारी कर्मचारी-अधिकारियों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेशानुसार राज्य, जिला स्तरीय, ब्लॉक, पंचायत स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं को एकत्रित नही किया जाएगा और न ही सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। समारोह में सीमित संख्या में अतिथियों को आमंत्रित किया जाएगा। बैठक व्यवस्था में सामाजिक, व्यक्तिगत दूरी का विशेष ध्यान रखनें भी कहा गया।
कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने प्रभारी मंत्री द्वारा कल 13 जनवरी को ली जाने वाली विभागीय समीक्षा के बारें में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्र के कोतवालों, पटेलों, किसानों की बैठक लेकर सूचना तंत्र को मजबूत करने की बात कहीं। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से जिले में कोविड-19 के टेस्ट की संख्या में गिरावट देखी गई है। उन्होंने एसडीएम से कहा कि कार्ययोजना बनाकर बीएमओ से बात करें और कार्ययोजना बनाकर ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्ट करवाएं। कलेक्टर ने धान खरीदी, वनाधिकार पट्टे, गोधन न्याय योजना, लोक सेवा गारंटी अधिनियम आदि की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले की अंतर्राज्यीय जांच चैंकियों पर औचक निरीक्षण भी करें। कलेक्टर ने बारी-बारी संबंधित अधिकारियों से लम्बित प्रकरणों के निराकरण के संबंध मंे जानकारी ली।

लोचन चौधरी की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button