जशपुर जिला

जशपुर में 05 जनवरी 2021 को कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज मोबाईल एप्लिकेशन के माध्यम से साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली और आगामी 26 जनवरी 2021 को गणतंत्र दिवस समारोह के तैयारी के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जशपुरनगर:-जशपुर में 05 जनवरी 2021 को कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज मोबाईल एप्लिकेशन के माध्यम से साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली और आगामी 26 जनवरी 2021 को गणतंत्र दिवस समारोह के तैयारी के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। गणतंत्र दिवस रणजीता स्टेडियम में मनाया जाना है संबंधित अधिकारी अपने विभाग से संबंधित झांकी भी तैयार करेंगे। कृषि, मछलीपालन, जिला ंपंचायत, रेशम, पीएचई, वन विभाग, शिक्षा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, उद्यान विभाग, आदिवासी विकास विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों को छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं अन्य नवाचार पर आकर्षक झांकी तैयार करने के निर्देश दिए है। आॅनलाईन से पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री के.एसमण्डावी, वनमण्डलाधिकारी श्री कृष्ण जाधव, सभी एसडीएम, जनपद सीइ्रओ, नगरीय निकाय के अधिकारी और जिला स्तरीय अधिकारी सीधे जुड़े थे।
कलेक्टर ने शहीद हुए वीर जवानों एवं सैनिकों के परिजनों हेतु बैठक व्यवस्था तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को सम्मानित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। साथ ही जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों , पत्रकारों के लिए बैठक की व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा गया है।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपने-अपने कार्यालय में ध्वजारोहण करने के पश्चात् प्रातः 9 बजे रणजीता स्टेडियम में ध्वजारोहण किया जाएगा। मंच व्यवस्था और मैदान का समतलीकरण, बैरिकैंिटंग, गणमान्य नागरिकों को आमंत्रण पत्र, पेयजल, मिष्ठान, साफ-सफाइ्र्र आदि के लिए संबंधित अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। परेड अभ्यास के लिए जिला पुलिस बल, डीईएफ, सीआरपीएफ, होमगार्ड, वनविभाग, एनसीसी आदि को तैयारी करने के निर्देश दिए है। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए शासन के मार्गदर्शन अनुसार निर्णय लें और कम संख्या में ही चिन्हांकन करके आयोजित करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने समारोह के दौरान विद्युत आपूर्ति के लिए जनरेटर की भी व्यवस्था करने के निर्देश विद्युत अधिकारी को दिए है साथ ही मिष्ठान के लिए खाद्य अधिकारी और जिला आबकारी विभाग को दायित्व सौंपा गया है। एम्बुलेंस एवं स्वास्थ्य सुविधा हेतु मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आमंत्रण पत्र छपाई, वितरण की कार्यवाही अनुविभागीय अधिकारी जशपुर द्वारा किया जाएगा। समारोह का अंतिम अभ्यास 22 एवं 23 जनवरी को किया जाएगा।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से संतोष शर्मा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button