रायगढ़

डोंगरीपाली में अजाक्स संघ की बैठक सम्पन्न

डोंगरीपाली/विकास खंड स्तरीय अजाक्स संघ की बैठक डोंगरीपाली मैं संपन्न हुआ।जिसमे डोंगरीपाली परीक्षेत्र के विभिन्न अंचल से आए हुए अधिकारी कर्मचारी उपस्थिति हुये।कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम बाबासाहेब आंबेडकर के प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व पुष्पहार चढ़ाकर कार्यक्रम के शुरुआत किया गया। सर्वप्रथम संगठन के जिला महामंत्री श्री राजेंद्र चौहान गुरुजी द्वारा बैठक के उद्देश्य व बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला गया।उनके बताये गये रास्ते पर चलकर हमे संगठित रहना है मिलकर संघर्स करना है और साथ रहना है कहा।

कार्यकारी जिलाध्यक्ष सुभाष चौहान द्वारा यह बताया गया कि संगठन में ताकत होती है बाबासाहेब आंबेडकर के बताए हुए तीन सिद्धांत शिक्षित बनो,संगठित रहो और संघर्ष करो को जीवन में आत्मसात कर चलने पर सफलता अर्जित होती है। बैठक की अगली कड़ी में ब्लाक कोषाध्यक्ष भुवन गुरुजी द्वारा संगठन के मजबूती , विश्वसनीयता एवम आय व्यय पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए यह बताया गया कि हमें इस संघ के माध्यम से कुछ अच्छा कार्य करके दिखाना पड़ेगा ताकि हमारे अन्य कर्मचारी साथीगण अजाक्स संघ की सदस्यता ग्रहण कर तन मन धन से सहयोग करेंगे ।

इस संघ के माध्यम से अपने संवैधानिक हक अधिकार को प्राप्त करेंगे।साथ ही कभी किसी साथी के साथ अन्याय अत्याचार होता है तो यह संघ उसका सहयोग कर उन्हें उनका हक अधिकार दिलाएगा। संघ का संयुक्त खाता खोलने के सम्बंध में भी लगने वाले आवश्यक दस्तावेज के बारे मे भी जानकारी दिया गया। बैठक के अंत में ब्लाक उपाध्यक्ष संकीर्तन नंद बताया कि आज डोंगरीपाली परीक्षेत्र में अजाक्स संघ विकासखंड बरमकेला के पदाधिकारी गण बैठक में उपस्थित हुए यह सफल रहा उसके लिये आप सबको धन्यवाद ज्ञापित कर आभार प्रदर्शन किया।आज के बैठक में विशेष रूप से फ़त्तेलाल चौहान,रामप्रसाद लहरे,कुन्तराज देहरी,किशोर सिदार,जुजेस्टि चौहान,बिनोद बरीहा,कौशिक कुम्हार,रमेश सिदार,मुकेश सोना,प्रमोद नंद,जयलाल मग्रि, शंकर सिंह,झस्केटन नंद एवम अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button