मालखरौदा

भाजपा मंडल मालखरौदा, अड़भार व छपोरा के पदाधिकारियों ने किया धरना प्रदर्शन , महामहिम राज्यपाल के नाम सौंपा नायब तहसीलदार को ज्ञापन

जांजगीर चांपा- मालखरौदा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के आवाह्न पर जांजगीर-चांपा जिला द्वारा जिला अध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा के मार्गदर्शन में 7 अक्टूबर को जिले मालखरौदा , अड़भार और छपोरा के तत्वाधान में मालखरौदा के जनपद पंचायत के सामने संयुक्त रूप से प्रदेश की निकम्मी कांग्रेस सरकार, जो कि “अपने आचरण के अनुरूप केंद्र सरकार के किसानहितकारी कृषि बिल के खिलाफ नकारात्मक माहौल फैला रही है” के विरोध में धरना प्रदर्शन कर महामहिम राज्यपाल के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा । केंद्र सरकार के कृषि विधेयक बिल के पक्ष में लोगों को जागरूक करने कार्यक्रम का आयोजन किया गया, तथा छत्तीसगढ़ प्रदेश की कांग्रेस सरकार द्वारा कृषि विधेयक बिल के विरोध में प्रदेश में किसानों को दिग्भ्रमित किए जाने को लेकर तथा छत्तीसगढ़ राज्य में सरकार की किसान विरोधी नीतियों को लेकर धरना प्रदर्शन किया और वक्ताओं ने उपस्थित होकर प्रकाश डाला तो वही मालखरौदा ब्लॉक मुख्यालय में आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित प्रीतम सिंह गबेल प्रमुख वक्ता रहे तथा सह वक्ता के रूप में कन्हैया गोयल उपस्थित थे, मालखरौदा ब्लॉक मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मालखरौदा मंडल,अड़भार मंडल एवं छपोरा मंडल के पार्टी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने सहभागीता की तथा कार्यक्रम का संचालन मालखरौदा मंडल महामंत्री ने किया, एवं मालखरौदा मंडल अध्यक्ष चंद्र कुमार चंद्रा,अड़भार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र यादव एवं छपोरा मंडल अध्यक्ष बबलू दास मैत्री ने विस्तार पूर्वक कार्यक्रम की जानकारी दी, तथा कार्यक्रम के प्रभारी कविशरण वर्मा ने भी केंद्र सरकार के कृषि विधेयक बिल के पक्ष में अपनी बातें रखी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रमुख वक्ता वरिष्ठ भाजपा नेता प्रीतम सिंह गबेल ने कहा कि आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश के करोड़ों किसानों के हित में कृषि विधेयक बिल लाया है तथा यह बिल किसानों के लिए काफी लाभप्रद है एवं आने वाले समय में इसके सकारात्मक परिणाम किसानों को मिलेंगे तथा किसान समृद्ध होगा तथा प्रीतम सिंह गबेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार किसानों से किए गए वायदे को पूरा नहीं कर रही है एवं सरकार को अपने वायदे पूर्ण करने चाहिए, कार्यक्रम को कन्हैया गोयल एवं चक्रधर प्रसाद साहू ने भी संबोधित करते हुए जानकारी दी, तत्पश्चात पार्टी कार्यकर्ताओं ने तहसील कार्यालय जाकर नायब तहसीलदार मालखरौदा को महामहिम राज्यपाल छत्तीसगढ़ के नाम से ज्ञापन सौंपा
इस अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कृषि विधेयक बिल को किसानों के हित में बताया है । और छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार सहित पूरे देश में विपक्ष पार्टियों द्वारा किसानों को भ्रमित कराया जा रहा है ।
इस अवसर पर उपस्थित भाजपा के वरिष्ठ जनों ने महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन में कहा है कि इस वर्ष के लिए फसल अब तैयार होने को है किसी हमारे देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था का आधार है किसानों को बेहतरी का वादा कर रही कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है , लेकिन पीड़ा के साथ स्मरण कराया गया है कि पिछले सत्र में शासन की धान खरीदी व्यवस्था काफी लचर थी । अन्नदाताओं के साथ प्रदेश में परिवर्तन व्यवहार भी किया गया । प्रदेश में किसानों की ही चुनी सरकार द्वारा जिस तरह किसान प्रताड़ित किए गए तब भी किसानों को पिछले वर्ष के धान का पूरा मूल्य नहीं मिल पाया है । विगत 15 – 17 वर्षों में प्रदेश में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति कभी निर्मित नहीं हुई ।
जिसमें भाजपा की प्रमुख बिंदु धान की कीमत में कुल राशि एकमुश्त दिए जाने के संबंध में कहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए कृषि कानून में यह स्पष्ट रूप से तय किया है कि किसानों को उनकी उपज का मूल्य 3 दिनों के भीतर मिल जाए । 15 वर्ष के भाजपा शासन में भी हमेशा किसानों को 24 घंटे के भीतर उपज का भुगतान होता रहा था , लेकिन अफसोस की बात है कि इस बार पिछली फसल की ही पूरी कीमत का भुगतान अब तक नहीं हुआ है । इस सीजन से केंद्र के नए कानून का सम्मान करते हुए 72 घंटे के भीतर एकमुश्त भुगतान होना सुनिश्चित करने और पिछली सभी बकाया भुगतान भी एक साथ करने कांग्रेस सरकार को बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन के माध्यम से कहा है ।
वही प्रति एकड़ न्यूनतम 20 क्विंटल धान खरीदी जाएं । केंद्र की भाजपा नीति ने केंद्रीय दिल में डेढ़ गुना अधिक चावल खरीदने की घोषणा की है अब केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ से 60 लाख क्विंटल चावल खरीदेगी । केंद्र से चावल के इस मद में 9 हजार करोड़ रुपए हाल ही में प्रदान भी किया गया है । 60 लाख टन चावल के लिए 90 लाख टन धान की जरूरत होगी । अतः खरीदी के सीमा को 15 से बढ़ाकर 20 क्विंटल करना आवश्यक है ।
अगले तथ्य में भाजपा ने कहा है कि 1 नवंबर से धान खरीदी शुरू किया जाए पिछले सत्र में अंतिम समय तक धान खरीदी को लेकर अनिश्चितता रही तब प्रदेश सरकार पूरी तरह कंफ्यूज दिखी थी । समूचे प्रदेश में अफरा-तफरी का माहौल था । जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ा । उनके साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया गया । उन कटु अनुभवों से इस बार किसान भाइयों को न गुजरना पड़े इसीलिए भी यह जरूरी है कि पूर्व हमारे भाजपा सरकार की तरह भी धान खरीदी समय रहते शुरू कर दिया जाए । जिसे 1 नवंबर से करना उचित होगा । इसी कड़ी में 2 वर्षों से बकाया बोनस का भुगतान शीघ्र किए जाने की भी बात भाजपा ने कही । घोषणा पत्र में स्पष्ट वादा करने के बावजूद आज तक कांग्रेस पार्टी की सरकार द्वारा किसानों के 2 साल के बकाया बोनस का भुगतान नहीं किया गया है । यह पूरी तरह किसानों के साथ विश्वासघात है । इस पर भी शीघ्र निर्णय लेकर भुगतान सुनिश्चित करने महामहिम से अपील किये हैं , साथ ही धान का रकबा कम करने की कवायद बंद करने की भी बात भाजपा ने कही है । इस पर कहा है कि गिरदावरी के बहाने प्रदेश में शासन द्वारा किसानों का रकबा घटाने की कोशिश हो रही है , ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ । शासन को दाना-दाना धान खरीदी के अपने कर्तव्य से बचने की ऐसी कोई कोशिश नहीं करनी चाहिए । किसान विरोधी ऐसी किसी भी हरकत को स्वीकार नहीं किया जाएगा । किसानों का रकबा 1 इंच भी ना घटाया जाए ।
इसी कड़ी में भंडारण परिवहन के नाम पर किसानों की प्रताड़ना ना हो पिछली बार धान की परिवहन और भंडारण के नाम पर किसानों के साथ अत्याचार हुआ था माटी पुत्रों के साथ कांग्रेस सरकार ऐसे पैसा रही थी । मानो उन्होंने धान नहीं भांग गांजे की खेती कर ली हो । केंद्र सरकार द्वारा कानून बनाकर आप सभी को भंडारण / परिवहन की आजादी दी गई है । उस कानून का सम्मान करते हुए कांग्रेस सरकार या घोषणा करेगी ऐसी किसी बहाने से अब वह किसानों को परेशान नहीं करेगी उन पर मुकदमा आदि नहीं करेगी तथा अंतिम बिंदु में भाजपा ने कहा है कि पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने प्रदेश के कांग्रेस सरकार में आत्महत्याओं की दुर्भाग्य जनक खबरें लगातार सामने आ रही हैं इसी सप्ताह प्रदेश के दुर्ग जिले के किसान दुर्गेश निषाद ने नकली कीटनाशक से बर्बाद हुए फसल के कारण आत्महत्या कर ली। बिचौलियों कंपनियों पर लगाम लगाए जाएं जिन पर इसे रोकने दायित्व है । उनकी जिम्मेदारी तय हो आत्महत्या करने वाले किसान दुर्गेश निषाद समेत ऐसे समस्त किसानों के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की बात कही तथा प्रदेश में बाढ़ अतिवृष्टि एवं अन्य आपदाओं से फसल को काफी नुकसान हुआ है ऐसे सभी पीड़ित किसानों को क्षतिपूर्ति दिए जाने हेतु राज्यपाल के नाम भारतीय जनता पार्टी द्वारा महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी मंडल मालखरौदा, अड़भार व छपोरा के पदाधिकारीगण भाजपा मंडल मालखरौदा अध्यक्ष चन्द्रकुमार चन्द्रा , कार्यक्रम प्रभारी कवी वर्मा , अड़भार मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र यादव , छपोरा मंडल अध्यक्ष बबलू मैत्री , सोहित साहू , चक्रधर साहू, मोहन सिंह ठाकुर, प्रमोद गबेल, भूपेन्द्र गबेल, साहेब लाल गबेल, बसन्त धीरज, नितिन शुक्ला, जीवेंद्र गबेल, प्रवीण यादव , छबीलाल गबेल, डमरूधर गबेल, रेवती नाथ साहू, कमल राठौर, रमेश ज्योतिर्मय, योगेश चन्द्रा, मीनेश राठौर, दुजराम अजगल्ले , राजेश चन्द्रा, बाबूलाल डनसेना , मोहर साय ,विजय धिरहे , मनहरण निराला , हितेश बघेल , नरेंद्र जायसवाल , लाला साहू , चितरंजन साहू , मनोज मैत्री , घनश्याम सत्यपाल , शिवनाथ बरेठ, दयाराम यादव, नीलेश कर्ष, रामकुमार अंचल, दूजे राम अजगल्ले सहित भारतीय जनता पार्टी के समस्त पदाधिकारी गण उपस्थित रहे ।

लाइव भारत 36 न्यूज़ से विजय धिरहे की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button