कलेक्टर व एस पी पहुंचे वीरभूमि,शहादत दिवस की तैयारियों का लिया जायजा

जिला बलौदाबाजार

लवन से धीरेन्द्र साहू

जिला बलौदाबाजार///कलेक्टर चंदन कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा गुरुवार 07/12/2023 को वीरभूमि सोनाखान पहुंचे, शहीद वीर नारायण सिंह शहादत दिवस की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने स्मारक स्थल, मुख्य कार्यक्रम स्थल, गार्डन आदि का निरीक्षण कर शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
कलेक्टर ने मुख्य कार्यक्रम स्थल पर मुख्य मंच की रंग- रोशन, सजावट के साथ ही अन्य कार्यक्रमो के पंडाल का निर्माण, शौचालय, पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने संभावित वीआईपी मूवमेंट को दृष्टिगत रखते हुए हैलीपेड निर्माण, वाहन पार्किंग सहित मेले में लगने वाली सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्दश दिए। इसके पश्चात उन्होंने स्मारक स्थल पहुंचकर स्मारक तथा संग्रहालय की साफ सफाई व सजावट करने के निर्देश दिए । उन्होंने स्मारक स्थल के निकट स्थित गार्डन का भी निरीक्षण किया और गार्डन की दीवारों की रंगाई -पुताई करने तथा लाइटिंग को सुधारने कहा। बिजली की पर्याप्त व्यवस्था हेतु सीएसपीडीसीएल के अधिकारी को रात्रि में बिजली कटौती नही करने के निर्देश दिए। पुलिस विभाग को पार्किंग सहित सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी करने कहा गया। इस दौरान शहीद वीर नारायण सिंह के प्रपौत्र श्री राजेंद्र दीवान ने कार्यक्रम आयोजन एवं तैयारी के सम्बंध में जानकारी दी और जिला प्रशासन से आवश्यक सहयोग की अपेक्षा की।
ज्ञातव्य है कि हर वर्ष 10 दिसंबर को वीरभूमि सोनाखान में श्रध्दा, गौरव एवं शौर्य के प्रतीक के रूप में शहीद वीर नारायण सिंह शहीद दिवस मनाया जाता है।इस अवसर पर मेले का आयोजन 8 दिसंबर से प्रारंभ होकर 10 दिसंबर तक होता है।
इस दौरान अपर कलेक्टर वीसी एक्का,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश यादव, एसडीएम अंशुल वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button