शक्ति

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का हुआ अंतिम रिहर्सल

लाइव भारत 36न्यूज़ से जिला रिपोर्टर के रिपोर्ट

जिला सक्ती, 24 जनवरी 2023/ गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर मैदान में किया जायेगा। समारोह दिवस में किसी प्रकार की समस्याएं न आए और आयोजन की तैयारी सही तरीके से हो गई है की नहीं, यह परखने के लिए आज गणतंत्र दिवस समारोह का अंतिम रिहर्सल किया गया।

गणतंत्र दिवस समारोह के फाइनल रिहर्सल में जो भी कमियां महसूस हुई उसे सुधारने के निर्देश भी दिए गए। समारोह दिवस में मुख्य अतिथि को मंच पर लाने से लेकर परेड और मार्चपास्ट की सलामी से लेकर कार्यक्रम के समाप्ति तक आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया गया। स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति गीतों पर आधारित फाइनल रिहर्सल प्रस्तुत किये गए। सक्ती कलेक्ट्रेट परिसर मैदान में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मनाया जाएगा। यहां मंच सहित वीआईपी के बैठने, आमनागरिको के प्रवेश और बैठने का स्थान भी निर्धारित किया गया है।

कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों को व्यवस्था के लिए निर्देशित भी किया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे। देशभक्ति गीतों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। इसके साथ विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button