बरमकेला

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरमकेला में पोषण पुनर्वास केंद्र खुलने से सीएचएमओ केसरी को बरमकेला अंचलवासियों ने दिया धन्यवाद

बरमकेला:- प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं में स्वास्थ्य विभाग रायगढ़ जिले के सीएचएमओ डॉ एसएन केसरी के कुशल मार्गदर्शन मे रायगढ़ जिले के बरमकेला विकासखंड में पोषण पुनर्वास केंद्र स्थापित हुआ,जिससे बरमकेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की पूरी टीम के साथ बरमकेला अंचल के ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने सीएचएमओ डॉ एसएन केसरी को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए आभार जताया है।

विदित हो कि बरमकेला विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोषण पुनर्वास केंद्र सीएचएमओ डॉ एसएन केसरी के मार्गदर्शन में संचालित किया जा रहा है जिससे बरमकेला विकासखंड अंतर्गत कुपोषित बच्चों के लिए वरदान साबित हुआ है और वही कुपोषित बच्चों की संख्या को कम करने के लिए विभाग द्वारा कई योजनाएं संचालित की जा रही है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरमकेला में 10 बिस्तर में कुपोषित बच्चों का इलाज किया जा रहा है। दो वर्ष पूर्व आंगनबाड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग का एक सम्मेलन हुआ था जिसमें महिलाओं द्वारा इसकी मांग की गई थी……. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बरमकेला अस्पताल में बने पोषण पुनर्वास केंद्र में कुपोषित बच्चों को उचित देखभाल के साथ पोषण युक्त आहार देकर डॉक्टरों की टीम द्वारा उनका सतत इलाज किया जा रहा है,जिसमें सही मात्रा में पोषण आहार के रुप में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, वसा, विटामिन, खनिज तत्व युक्त भोजन आहार तैयार किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button