फरसाबहार

जनपद पंचायत फरसाबाहर के इस पंचायत मे शुरू हुआ महाभारत। पहले एपिसोड मे सरपंच एवं उपसरपंच ने सचिव के ऊपर लगाया गंभीर आरोप। सीईओ ने जाँच अधिकारी नियुक्त कर दो दिवस मे माँगा जांच प्रतिवेदन। पढ़िए पूरी खबर

जशपुर जिले के जनपद पंचायत फरसाबाहर के ग्राम पंचायत मे आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। ताज़ा मामला जनपद पंचायत फरसाबाहर के ग्राम पंचायत मेंढरबहार से आ रही है जँहा सरपंच एवं उपसरपंच ने सचिव जीवन झरना तिर्की पर भरस्टाचार सहित धमकाने का आरोप लगाया है। आपको बताते चले की उक्त सचिव इससे पहले ग्राम पंचायत गंझीयाडीह मे पदस्थ थी। उक्त पंचायत मे भी सचिव सरपंच विवादों से घीरे थे, जिसके उपरांत सचिव जीवन झरना को वहा से हटाकर मेंढर बहार मे पदस्थ किया गया था, लेकिन अपने अल्प कालीन ड्यूटी मे एक बार फिर सचिव विवादों से घिरती नज़र आ रही है।

बहरहाल ग्राम पंचायत मेढरबहार के उपसरपंच ने सीईओ को दिए आवेदन मे साफ तौर पर लिखा की उनके द्वारा जब 189900 रुपये का हिसाब माँगा गया तो सचिव ने कहा की अगर हिसाब मांगोगे तो आपके पंचायत की पुरानी दस्तावेज खुलवाकर जेल भेजवा दूंगी एवं आदिवासी एक्ट एवं बलात्कार की धारा 376 मे फसाकर जेल भिजवा दूंगी।वही सरपंच एवं उपसरपंच ने आवेदन मे लिखा है की पंचायत काम के लिए ख़रीदे गए कम्प्यूटर को चार महीने से अधिक समय से सचिव अपने घर मे रखकर निजी उपयोग कर रही है

जब इस आरोप के सम्बन्ध मे हमने सचिव से पूछा तो उन्होंने साफ तौर पर कहा की जो आरोप मुझ पर लगाया जा रहा है उसका कोई प्रमाण है? जब इस विषय पर हमने मुख्य कार्यपालन अधिकारी फरसाबाहर से बात की तो उन्होंने जांच करवाने की बात कही।

अब ऊंट किस करवट बैठता है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। लाइव भारत 36 न्यूज़ इस आरोप प्रत्यारोप का दावा नहीं करता है। हमारे न्यूज़ को प्राप्त समस्त दस्तावेज़ जनपद पंचायत फरसाबाहर से संकलित है।

लाइव भारत 36 न्यूज से स्टेट हेड की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button