जांजगीर-चांपा

लंबित मुआवजे का हुआ भुगतान, किसानों के चेहरे पर आई मुस्कान

कलेक्टर के निर्देश पर सक्ति एसडीएम ने किसानों को सौंपे चेक

जांजगीर-चाम्पा 4 जून 2022/ सक्ति विकासखंड के अंतर्गत कर्रापाली में नहर निर्माण के दौरान भूमिअधिग्रहण के पश्चात मुआवजे के लिए राह देख रहे ग्राम जोंगरा के 3 किसान परिवारों के संबंध में जब कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला को जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल ही एसडीएम सक्ति श्रीमती रेना जमील को इस प्रकरण को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। आखिरकार एसडीएम श्रीमती रेना जमील आईएएस ने इस प्रकरण में संवेदनशीलता दिखाते हुए न सिर्फ आवश्यक दस्तावेजों को एकत्र कराया,अपितु अपने कार्यालय से कर्मचारियों को भेजकर प्रभावित किसानों को एसडीएम कार्यालय बुलाकर लंबित मुआवजे का भुगतान कर दिया। भूमि अधिग्रहण के पश्चात लम्बित राशि मिलने से किसानों के चेहरे पर राहत के साथ खुशियों की मुस्कान झलक रही थी

सक्ति विकासखंड के ग्राम जोंगरा निवासी किसान धनेश्वर सिंह,अश्वनी कुमार और परदेशी राम के परिवार कर्रापाली में भूमिअधिग्रहण से प्रभावित थे। इनकी जमीन नहर निर्माण में चले जाने के बाद कुछ त्रुटियों की वजह से मुआवजा राशि भी नहीं मिल पाया था। कलेक्टर द्वारा जिले में भूमि अधिग्रहण संबंधित सभी लम्बित प्रकरणों की समीक्षा कर निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सक्ति एसडीएम ने इस प्रकरण में तत्परता दिखाते हुए 3 किसान परिवार धनेश्वर सिंह व अन्य को 9 लाख 85 हजार 598 रुपए, अश्विनी कुमार को 4 लाख 54 हजार 889 तथा परदेशी राम व अन्य को 5 लाख 19 हजार 699 रुपए का चेक प्रदान किया। इस तरह तीन परिवारों को 19 लाख 60 हजार 186 रुपए की राशि प्रदान की गई है।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला द्वारा भूमि अधिग्रहण संबंधित सभी लम्बित प्रकरणों की समीक्षा कर प्रभावित परिवारों को मुआवजा वितरण के निर्देश दिए गए हैं।

लाइव भारत 36न्यूज से विजय धिरहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button