जशपुर जिला

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में कक्षा पहली में 25 मई तक प्रवेश लेना अनिवार्य

जशपुर : स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर नगर में दिनांक 9/05/2022 को कक्षा पहली में प्रवेश हेतु लाटरी ड्रा किया गया था । जिसमें 40 सीट हेतु आवेदन मंगाए थे। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी जे के प्रसाद की अध्यक्षता में गठित चयन समिति एवम पालकों की उपस्थिति में लाटरी निकालने की प्रक्रिया संपन्न की हुई। चयनित विद्यार्थियों को 17 मई से 25 मई तक आवश्यक दस्तावेज के साथ प्रवेश लेना अनिवार्य है। युक्त तिथि के पश्चात प्रतीक्षा सूची में आए विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा।
प्रवेश हेतु निम्न शासन के द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया गया।
मुख्यमंत्री जी के घोषणा अनुसार महतारी दुलार योजना अंतर्गत कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को विशेष प्राथमिकता से प्रवेश दिया जाना है इसलिए इस वर्ग में प्राप्त एक आवेदक को सीधे प्रवेश दिया जाएगा। कक्षा 1 में रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं का चयन किया गया है। बी.पी.एल. एवं आर्थिक रूप से कमजोर पालकों के बच्चों को कुल रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूध्द प्रवेश दिया गया है। उक्त सभी विद्यार्थियों को जन्म प्रमाण पत्र,आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, विद्यार्थी का 2 पासपोर्ट साइज फोटो एवं बीपीएल राशन कार्ड की मूल प्रति के साथ छाया प्रति लाना अनिवार्य है। उपरोक्त सभी दस्तावेज के साथ पालक विद्यालय में प्रातः 9 बजे से 12 बजे तक उपस्थित होकर अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा कर प्रवेश लेंगे। सभी पालक निर्धारित अवधि और समय पर विद्यालय के प्रवेश शाखा कक्ष क्रमांक 03 में उपस्थित हो कर प्रवेश की प्रक्रिया अनिवार्य रूप से पूर्ण करेंगे।
कक्षा 2 से 12 तक बढ़े हुए सीटों का प्रवेश फार्म 20 मई तक विद्यालय से वितरित किया जायेगा। कक्षा 2री से 8वीं तक रिक्त सीटों में भर्ती के लिए पात्र आवेदकों में से लाटरी निकाली जाएगी जिसकी सूचना सभी पालकों को पृथक से दी जाएगी। इसी प्रकार कक्षा 9वीं से 12वीं में रिक्त सीटों के लिए पात्र आवेदकों का लिखित टेस्ट के माध्यम से मेरिट सूची बना कर प्रवेश दिया जाएगा। लिखित टेस्ट में पूर्व कक्षा के पाठ्यक्रम पर आधारित प्रश्न पूछे जायेंगे। लिखित परीक्षा की सूचना सभी पात्र आवेदकों को दे दी जाएगी।

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button