जशपुर जिला

संसदीय सचिव एवं विधायक यू. डी. मिंज की पहल से अब गोरिया में खुलेगा लिंक कोर्ट
आम लोगों के राजस्व संबंधी प्रकरण में लोगों को होगी सहूलियत:-यू. डी. मिंज

एसडीएम रवि राही ने कहा गोरिया क्षेत्र के लोगों को छोटे छोटे राजस्व विभाग के काम के लिए नहीं लगाना पड़ेगा तहसील का चक्कर

जशपुर:-
विधायक यू डी मिंज लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं,कभी पदयात्रा तो कभी चौपाल, कभी जनसमस्या निवारण शिविर तो कभी जनता से भेंट मुलाक़ात कर रहे हैं. इसी क्रम में कल ज़ब वें अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गोरिया में समस्या निवारण शिविर में उपस्थित होकर जनता की समस्या पूछ रहे थे तो वहाँ के लोगों ने कहा कि रेवेन्यू के छोटे छोटे काम के लिए कुनकुरी कोर्ट जाना पड़ता हैं जो कि इस क्षेत्र के कई गाँव से दुरी 25 -30 किमी पडती है इससे कई प्रकार की समस्या होती है, पैसा और समय की बर्बादी भी होती हैं लोगों ने गोरिया में लिंक कोर्ट शुरू करने की मांग की. संसदीय सचिव एवं विधायक यू डी मिंज ने तत्काल लोगों के मंशा के अनुरूप यहाँ लिंक कोर्ट क़े लिए पहल किया जिसकी स्वीकृति हो गईं. प्रत्येक गुरुवार को अब गोरिया में तहसीलदार लिंक कोर्ट लगेगा

संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने कहा कि गोरिया निवासी की मांग पर त्वरित करवाई हुई हैं और यहाँ लिंक कोर्ट प्रारम्भ होगा. गोरिया में प्रत्येक गुरुवार को लिंक कोर्ट लगेगा जिसमें तहसीलदार बैठेंगे आम जनता की छोटी छोटी समस्याओ का निराकरण किया जायेगा उन्होंने कहा कि इस दूरस्थ क्षेत्र के कई गाँव की राजस्व सम्बंधित प्रकरण धान पंजीयन, नकल, मिसल जैसी समस्याएं दूर होंगी
गोरिया में राजस्व न्यायालय के शुरू किए जाने से किसानों को राजस्व से संबंधित समस्याओं के निराकरण में सहूलियत मिलेगी। गुरुवार बाजार के दिन लगने वाले लिंक कोर्ट का फायदा होगा। इसमें गरीब तबके के लोगों को कुनकुरी आने-जाने की समस्या दूर होगी।

एसडीएम रवि राही ने बताया कि लिंक कोर्ट से लोगों को सुविधा मिलेगी समय पर तहसीलदार भी मिलेंगे। किसानों को आए दिन पटवारी और तहसील कार्यालय कुनकुरी का चक्कर लगाना पड़ता था, इससे उन्हें निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्य रूप से धान बेचने के लिए पंजीयन, राशन कार्ड से संबंधित समस्यओं का निराकरण, अतिक्रमण, राजस्व नकल, मिसल, ऋण पुस्तिका, फौती उठाने आदि छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर किसान आए दिन तहसील तक पहुंचते थे, अब यह काम लिंक कोर्ट गोरिया में ही हो सकेगा।

इन गाँव के लोगों को होगा सहूलियत

कुनकुरी तहसील के अंतर्गत आने वाले गाँव गोरिया, उपरकपा, पकरी कछार, हेडकपा,बेहराखार, जोगबहला, चराईखारा सहित आस पास क़े ग्रामवासियो को तहसीलदार लिंक कोर्ट का लाभ मिलेगा.

Reported by admin

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button