कांकेर

सरोना महाविद्यालय में वाणिज्य परिषद का समापन

सरोना– वनांचल में स्थित शासकीय महाविद्यालय सरोना में वाणिज्य परिषद का समापन हर्षोल्लास के साथ किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. अर्चना सिंह( सहायक प्राध्यापक अंग्रेजी) पी जी कॉलेज कांकेर, विशिष्ट अतिथि श्री बी. आर. भेड़िया ( प्रभारी प्राचार्य) शासकीय महाविद्यालय नरहरपुर, श्री निलेश गोलछा अध्यक्ष चैंबर ऑफ कॉमर्स सरोना के आतिथ्य में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।  सर्वप्रथम माता सरस्वती की पूजा अर्चना की गई, ततपश्चात महाविद्यालय में स्थापित स्वामी विवेकानंद जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया। 

परिषद प्रभारी श्री ए. शशांक राव द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया जिसमें वाणिज्य परिषद द्वारा सत्र भर में किये गए कार्यो , सामाजिक सरोकार की भावना और उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम जो विभाग के लिए गौरव का विषय रहा है इससे सभी को परिचित कराया गया। 

इस कार्यक्रम में वाणिज्य परिषद के समस्त पदाधिकारीयो को पूरे सत्र में सुचारू रूप से संचालन हेतु सम्मानित किया गया। साथ ही साथ बस्तर विश्विद्यालय के प्रावीण्य सूची में तृतीय स्थान प्राप्त छात्रा कु. प्राची डोसी को भी सम्मानित किया गया। परिषद के पूर्व छात्र हेमंत कश्यप को गत वर्ष महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जी की मूर्ति निर्माण करने हेतु भी सम्मानित किया गया। 

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. अर्चना सिंह ने वाणिज्य विभाग के सामाजिक सरोकार एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की तथा यह वाणिज्य परिषद का एक छोटे से महाविधालय में गठन कर इसे इतना सफल बनाना एक बहुत बड़ी उपलब्धी है और  प्रावीण्य सूची में तृतीय स्थान प्राप्त वाणिज्य विभाग की छात्रा कुमारी प्राची डोसी की उज्जवल भविष्य की कामना की।

 विशिष्ट अतिथि श्री बी. आर. भेड़िया प्रभारी प्राचार्य शासकीय महाविद्यालय नरहरपुर ने भी वाणिज्य परिषद के गठन की प्रंशसा किया।

 विशिष्ट अतिथि श्री निलेश गोलछा  अध्यक्ष चैंबर ऑफ कॉमर्स सरोना ने वाणिज्य परिषद को अब केवल एक परिषद ना बताकर उसे पूरे महाविद्यालय के लिए मार्गदर्शक बनने का गौरव प्राप्त करने वाला परिषद बताया , सभी छात्र छात्राओं के अनुशासन ,एकता  और सहयोग  के बिना यह सभी असंभव था और इससे सभी बच्चों को इस परिषद से यह चीज सीखनी चाहिए ,निलेश गोलछा ने परिषद के नित नई प्रतिभाओ को निखारने के श्रेय विभाग के प्राध्यापक ए. शशांक राव , गोपाल हिरवानी को दिया।

 प्राचार्य श्री राधिक कुमार ध्रुव ने हर वर्ष महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग द्वारा परिषद गठन के बाद उनके उत्तरोत्तर कार्यों की ओर सबका ध्यान खींचा और कहा कि यह परिषद छात्र छात्राओं के सर्वांगीण विकास में अपनी भागीदारी तय करता है। इस कार्यक्रम में वाणिज्य परिषद द्वारा विभागीय स्तर पर कुछ प्रतियोगिताओ का भी आयोजन किया गया था जिसमे विजेता प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में परिषद अध्यक्ष कु. जामनी यादव, महाविद्यालयीन स्टाफ से डॉ. मिथलेश कुमार सिन्हा, श्री रमाकांत दुबे, श्री भारत बघेल, सुश्री दिव्या तेता ने अपने विचार रखे। मंचासिन सभी अतिथियों ने इस सत्र विदाई पा रहे बी. कॉम. तृतीय वर्ष के सभी छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना किये।कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में वाणिज्य परिषद के द्वारा सभी अतिथियों का सम्मान भी किया।  इस कार्यक्रम का संचालन परिषद सह प्रभारी गोपाल हिरवानी ने किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालयीन स्टाफ, पूर्व छात्र छात्राये एवं वर्तमान छात्र छात्राएं भी उपस्थित रहे।

विनोद साहू लाइव भारत 36 न्यूज़ कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button