जशपुर जिला

ग्राम पंचायत महुआढीह की टूटी कुंभकर्णीय नीद।खबर प्रकाशन के बाद कराया गया चबूतरा निर्माण। जनपद सीईओ ने कहा शासकीय राशि अपने पास रखने के लिए होगी पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्यवाही

जशपुर जिले के जनपद पंचायत फरसाबहार में एक बार फिर लाइव भारत 36 न्यूज के खबर का असर हुआ है।लाइव भारत 36 न्यूज ने एक सप्ताह पूर्व शीर्षकग्राम पंचायत महुआढीह में सरपंच एवम सचिव का कारनामासे खबर प्रमुखता से प्रकाशित किया था।जिसका असर यह हुआ की ग्राम पंचायत महुआढीह में जिस चबूतरा के नाम से लगभग 18 महीने पूर्व राशि आहरण कर चबूतरा को पूर्ण नही कराया गया था उसे खबर प्रकाशन के बाद तत्काल पूर्ण करा दिया गया। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि बिना कार्य कराए राशि कैसे निकाल ली गई थी। क्या अधिकारियों ने मॉनिटरिंग नही की थी?

जब इस संबंध में लाइव भारत 36 न्यूज के रिपोर्टर ने जनपद पंचायत फरसाबहार सीईओ श्री धनेश कुमार टेंगवार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि चबूतरा को पूर्ण करा दिया गया है।जब उनसे निर्माण कार्य में देरी होने का कारण पूछा गया तो उन्होंने भी वही जवाब दिया कि वहां का मैटेरियल को किसी पंच के द्वारा कहीं और भेज दिया गया था। साथ ही सीईओ ने कहा की इस प्रकार शासकीय राशि को इतने समय तक कार्य नही कराकर सरपंच एवम सचिव के द्वारा अपने पास रखने पर पंचायती राज अधिनियम के तहत सरपंच एवम सचिव के विरुद्ध कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र प्रेषित करेंगे। अब देखना यह होगा की इस प्रकार के गंभीर प्रकरण में अधिकारियों के द्वारा किस प्रकार की कार्यवाही की जाती है ?

लाइव भारत 36 न्यूज से स्टेट हेड की रिपोर्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button