कोरबा

नवाचारी शिक्षक जगजीवन कैवर्त्य बने हमारे नायक

बरपाली – शास पू मा शाला बरपाली वि ख करतला जिला कोरबा के नवाचारी शिक्षक जगजीवन राम कैवर्त्य को राज्य शासन के महत्वपूर्ण योजना पढई तुंहर द्वार के ऑनलाइन पोर्टल cgschool.in में हमारे नायक में स्थान मिला है।
कोविड लॉकडाउन के दौरान बेहतर कार्य कर रहे शिक्षको के कार्यों को सभी के साथ साझा करने एवम बेहतर कार्यों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से cgschool.in में हमारे नायक का कालम शुरू किया गया था लंबे समय से संचालित इस कार्यक्रम के स्वरूप में कुछ बदलाव करके अगले चरण के लिए सौ दिन अर्थात चौदह सप्ताह के लिए एक नया अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत हर सप्ताह के लिए अच्छे गतिविधि आधारित वीडियो जो निर्धारित लक्ष्यों को सीखने में सहयोग हेतु सर्वश्रेष्ठ वीडियो का चयन कर उन शिक्षको को हमारे नायक में स्थान दिया जाएगा।
सौ दिन अर्थात चौदह सप्ताह के अभियान में प्रथम सप्ताह के लिए बेहतर कार्य कर रहे शिक्षको के वीडियो को cgschool.in पोर्टल पर स्थान दिया गया है जिसमे मिडिल स्कूल बरपाली के शिक्षक जगजीवन कैवर्त्य के वीडियो का भी चयन हुआ है और हमारे नायक के रूप में स्थान मिला है।
हमारे नायक के रूप चयन होने पर शाला के प्रधान पाठक , शिक्षक शिक्षिकाओं संकुल समन्वयक ,प्राचार्य एवम संकुल एवम विकास खंड के शिक्षको में हर्ष व्याप्त है एवम सभी ने व्हाट्सएप के माध्यम से बधाई संदेश दिया है।
शिक्षक जगजीवन कैवर्त्य द्वारा कोरोना काल में नियमित ऑनलाइन लिया गया और वे गतिविधि आधारित वीडियो बनाकर बच्चो के व्हाट्सएप ग्रुप में भेज कर बच्चो को पढ़ाई से जोड़े रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं है। कोरोना काल में उनके द्वारा नियमित ऑनलाइन योगा क्लास का भी संचालन किया गया ।


संवादाता बोधन चौहान लाइव भारत 36 न्यूज़ चैनल कोरबा करतला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button