रायगढ़

ग्राम पंचायत अचानकपाली में मनाया गया मितानिन दिवस, स्वास्थ्य सुविधाओं के मजबूत नींव है मितानिन

सारंगढ़/प्रतिवर्ष 23 नवम्बर को मितानिन दिवस मनाया जाता है। जो उनके सेवा और सहयोग के लिए सामूहिक आभार प्रकट करने का अवसर होता है। आज मितानिन दिवस के अवसर पर विकासखंड के ग्राम पंचायत अचानकपाली में मितानिन दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

जिसमें गांव के सरपंच पंच सचिव सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। ग्राम पंचायत के सरपंच द्वारा गांव के मितानिओं का साड़ी प्रदान कर सम्मान किया गया मितानिन रजनी वैष्णव, दिव्या सिदार, लक्ष्मीन चौहान केंवरा चौहान को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया और साडी देकर सम्मानित किया।1मितानिनों का कार्य ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधा दिलाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की सबसे निचली लेकिन वहां स्वास्थ्य ढांचा की नींव होती है। जो लोगों तक पहुंचकर न सिर्फ उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रखती है बल्कि स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ पहुंचाने में महत्वपूर्ण कड़ी का कार्य करती है। उनके द्वारा बच्चों को टीका लगने से लेकर, गर्भवती महिलाओं की देखरेख करना, अस्पताल ले जाना, जच्चा-बच्चा को स्वस्थ रखने के लिए पोषण आहार संबंधी जानकारी देने का काम जिम्मेदारी से किया जाता है।छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अब तक जितनी भी उपलब्धियां रही हैं उनके पीछे महत्वपूर्ण श्रेय मितानिनों को जाता है।1मितानिनों के नि:स्वार्थ सेवा और मेहनत के फलस्वरूप है। इस मौके पर सरपंच पालु राम पटेल सचिव निलाम्बर पटेल पंच लक्ष्मीकुमार सारथी लक्ष्मण बरीहा टेकलाल साहू श्रवण चौहान सुभाष चौहान अचानकपालीगौठान अध्यक्ष सतधधनु सारथी एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे

लाइव भारत 36 न्यूज़ से सतधनु सारथी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button