जशपुर जिला

किसी भी हृदय विदारक घटना में भाजपा नेताओं को राजनीति नहीं करना चाहिए:-संसदीय सचिव यू.डी. मिंज
सवेंदनशील मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने तत्काल संज्ञान लेकर 50 लाख के मुआवजा की घोषणा कर कार्रवाई की और सम्पूर्ण जाँच के निर्देश दिए

घायलों के इलाज की मॉनिटरिंग स्वयं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव कर रहे हैं

पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने समन्वय के साथ बेहतर काम कर रही है

वाहन से कुचलने वाले आरोपियों की धारा 302,304 और 34 के तहत गिरफ्तारी तत्काल हुई

जशपुर:-संसदीय सचिव यू.डी मिंज पत्थलगांव में कल दुर्गा पूजा विसर्जन के लिए निकाले गए शोभा यात्रा में हुई घटना अत्यंत दुखद है, जिसमें एक युवा की मौत हो गई और अन्य जन घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।
पत्थलगांव विकासखण्ड में कल लगभग दोपहर 1 बजे के बीच संबलपुर से सिंगरोली जा रही कार के चालक ने पत्थल गाँव में दुर्गा विर्सजन जुलूस में शामिल लोगों के ऊपर वाहन चढ़ा दी।जो कि अत्यंत दुःखद रहा। इस पर किसी भी प्रकार की राजनीति ठीक नहीँ है यह समय परिवारजनों घटना में प्रभवित लोगों के साथ खड़े होने का है।

उन्होंने कहा कि सवेंदनशील मुख्यमंत्री माननीय भूपेश बघेल ने संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल घटना के जांच के आदेश दे दिए और लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर करवाई भी की गई। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सड़क दुर्घटना में मृतक स्व गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा कर दी।लापरवाही बरतने वाले टी आई संत राम आयाम लाइन अटैच किये गए। पत्थलगांव के एसआई के.के.साहू को निलंबित कर दिया गया है।दोनो आरोपियो बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली, बैढ़न ,2. शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली के विरूद्ध धारा 302, धारा 304 एवं 34 के तहत अपराध कायम कर लिया गया है।दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं। दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा रही है।

संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कहा कि उन्होंने सरकार की तरफ से 50 लाख मुआवजा देने की घोषणा भी कल ही कर दी है। 12 घायल मरीजों का ईलाज पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में किया जा रहा है और 4 घायल मरीजों को रायगढ़ के जिला चिकित्सालय रिफर किया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव जी स्वयं इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं कि घायलों का बेहतर इलाज हो । सभी को मालूम है कि छत्तीसगढ़ की सरकार सवेंदशील है और हर मामले को गंभीरता से लेती है यही वजह है कि घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर रितेश अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल पत्थलगांव पहुँच कर करवाई में लग गए । प्रशासन की सक्रियता के कारण ही आरोपी बबलू विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी बैढन और दूसरा आरोपी शिशु पाल साहू निवासी बरगवाम सिंघरोली को गिरफ्तार किया गया है।
उन्होंने कहा कि कलेक्टर रितेश अग्रवाल प्रशासनिक टीम के साथ परिजनों के साथ खड़े रहे और घायल लोगों का हर सभव सहायता करते रहे है | पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल के नेतृत्व पुलिस प्रशासन का पूरा अमला घायल को पूरा सहयोग प्रदान करने में लगा रहा । छत्तीसगढ़ सरकार के साथ जिला प्रशासन भी मुस्तैदी के साथ परिजनों के साथ हर दुख के साथ खड़ा है | घायल मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दिया जाएगा| पुलिस प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले टी आई श्री संतलाल अयाम को लाइन अटैच कर दिया है वही एसआई श्री के. के. साहू को निलंबित कर दिया गया है |

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता बेवजह इसमे राजनीति करने में जुट गए हैं जबकि घटना के तुरंत बाद ही दोनों आरोपियों को पुलिस ने तत्काल गिरफ्त में ले लिया है और उनके खिलाफ अपराध कायम कर लिया गया है इसमें कहीं भी कोई भी तनिक भी देरी नहीं की गई है ।भारतीय जनता पार्टी के नेता गण इस अवसर का भी राजनीतिकरण करने से बाज नहीं आ रहे हैं जबकि अपराधियों की गिरफ्तारी हो गई मुआवजे की घोषणा हो गई लापरवाही पर कार्रवाई हो गई ।यह सही है कि यह एक हृदय विदारक और एक दुखद घटना थी जिसमें शहर के एक युवा की मौत हो गई है जिसकी भरपाई करना किसी के लिए भी असंभव है ।सरकार उनके परिवार के साथ है और हर संभव सहायता करने की लिए तत्पर है। आज भारतीय जनता पार्टी एक करोड़ रुपए मुआवजे की मांग को लेकर के जशपुर बंद कर रही है उनके द्वारा कहा जा रहा है कि गांजा तस्करी में पुलिस का ध्यान नहीं है भाजपाइयों को यह पता होना चाहिए छत्तीसगढ़ की भुपेश सरकार ने ही विशेष रुप से उड़ीसा से आने वाले गांजा तस्करी रोकने के लिए बॉर्डर में चेकपोस्ट लगा कर चेकिंग कर रही है और आने जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है पुलिस विभाग पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के नेतृत्व में अच्छा काम कर रही है लगातार इस दिशा में काम हो रहा है कि गांजा की तस्करी को रोका जाए और यह काम प्रदेश की संवेदनशील सरकार के मुखिया माननीय भूपेश बघेल के नेतृत्व में किया जा रहा है इससे पहले कभी भी गांजा तस्करी के लिए विशेष रूप से ना का बॉर्डर पर चेकिंग नहीं लगाया गया था यदि कोई गाड़ी भूल चूक से अन्य दूसरे रास्तों का उपयोग कर प्रवेश कर जाती है उसकी भी छानबीन के लिए पुलिस पुलिस विभाग जगह जगह पर जांच अभियान चलाते रहती है कल हुई दुर्घटना अत्यंत दुखद करने वाली है और इसे गांजे से जोड़कर इसे लेकर राजनीति करने वाले बाज आएं ।यह समय पीड़ित परिवारों को सांत्वना देने का है उनको ढांढस बन्धाने का है, उनके साथ खड़े होने का है ऐसे समय में भी इनको राजनीति ही करना है यह कोई उत्तर प्रदेश की सरकार नहीं है कि किसी भी अपराधियों को संरक्षण देती है ।यह सरकार किसी भी घटना पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए जानी जाती है यह कांग्रेस की सरकार है ।भाजपाइयों की तरह इंतजार नहीं करती है और अपराधियों को संरक्षण नहीं देती है हर घटना में भाजपाइयों को राजनीति करना नहीं चाहिए।

लाइव भारत 36 न्यूज से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button