कुनकुरी

भविष्य में हार्टिकल्चर कालेज क्षेत्र के किसानों के लिए नई दिशा तय करेगा -यू.डी. मिंज

सवेंदनशील मुख्यमंत्री भूपेश जी का निर्देश है कि जमीनी स्तर पर काम करें:- विधायक

गांव गांव जा कर समस्या का समाधान करने का प्रयास टीमवर्क से करना है

ग्रामसभा मे काम की प्राथमिकता तय करने को कहा

विधायक ने रानीकोम्बो में 4 महिलाओं को राष्ट्रीय परिवार सहायता अंतर्गत 20- 20 हजार का चेक वितरण

संसदीय सचिव का पारम्परिक तरीके से हुआ क्षेत्र भ्रमण में स्वागत

जशपुर: आज यू डी मिंज जनसम्पर्क कार्यक्रम के दौरान ग्राम घटमुंडा बनकोम्बो नारायणपुर महुआटोली में लोगों से रूबरू हुए जगह जगह संसदीय सचिव का पारम्परिक तरीके से स्वागत किया गया।महिलाओं ने आरती उतार कर स्वागत किया।सभी ग्रामीणों ने समस्या बताई सभी पर तत्काल उचित निर्णय कर समाधान करने की बात कही।जनसंपर्क के दौरान रानीकोम्बो में 4 महिलाओं को राष्ट्रीय परिवार सहायता अंतर्गत20- 20 हजार का चेक वितरण विधायक जी के द्वारा वितरण किया गया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं संसदीय सचिवयू डी मिंज ने रानीकोम्बो की में जनसभा ओर सेंदरीमुंडा फुटबॉल मैच उद्घाटन के कार्यक्रम के दौरान कहा कि आपके आशीर्वाद से आज आपके बीच मे रहकर काम कर रहा हु। पूर्व संसदीय सचिव को याद करते हुए कहा कि उनके समय मे भी बहुत काम हुए है। नहर का निर्माण भी उनके द्वारा ही करवाया गया।
यंहा हार्टिकल्चर कालेज इस क्षेत्र के लिए बहुत ही महत्व रखता है।जशपुर जिले में हार्टिकल्चर कालेज खुलने से बहुत संभावना बढ़ गई है। हम कृषि पद्धति पुराने ढंग से करते आ रहे ।अब कालेज खुलने से नए पद्धति से काम करेंगे। माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल जी किसानों के लिए बड़ी बड़ी योजना लागू कर रही है।पूर्व संसदीय सचिव लक्ष्मण राम जी के मार्गदर्शन से जशपुर ज़िला में सभांग का पहला हार्टिकल्चर कालेज नारायणपुर में खुला है जो इस क्षेत्र के लिए बड़ा सौभाग्य है।
माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने फरवरी 2020 में यहाँ कालेज की सौगात दी। जशपुर जिला बहुत सुंदर है,। आजकल किसान यहाँ 3 फसल की ओर काम करे तो किसानों की उन्नति होगी।कृषि के क्षेत्र में लोगों को प्रशिक्षण दिलाना जरूरी है। आज राष्टीय परिवार सहायता से 4 लोगों को सहायता दी गई है,और भी कोई है वह आवेदन देकर कर सकते हैं। ग्राम सभा आयोजित कर काम की सूची तैयार कर हमें दे हर सम्भव प्रयास रहेगा कि काम आप सभी का पूरा हो जाएगा। कोरोना का संकट काल है केंद्र से जो राज्य का पैसा है वह सही समय पर नही मिल पा रहा है। आप मुझे समय समय पर बुलाते रहें मार्गदर्शन और आशीर्वाद देते रहें। हमारे माननीय सवेंदनशील मुख्यमंत्री भूपेश जी का निर्देश मिलता है कि जमीनी स्तर पर काम करे तो हम गांव गांव जा कर समस्या को समाधान करने का प्रयास कर रहे हैं।

ग्रामीण खिलाड़ियों को प्रशिक्षण आवश्यक:-यूडी मिंज

सेंदरीमुंडा में फुटबॉल मैच के दौरान स्थानीय ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया बाजे गाजे के साथ मंच पर ले गए, विधायक द्वारा टॉस कर मैच का शुभारंभ किया, उन्होंने स्वस्थ जीवन के लिए खेल महत्वपूर्ण है,ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नही है,सभी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण मिल जाये तो ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

लाइव भारत 36 न्यूज से जिला संवाददाता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button