जशपुर जिला

विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल हुए क्षेत्रीय विधायक यू.डी.मिंज

15 लाख की लागत से सुगम सड़क का किया भूमि पूजन

  • रेंगारघाट के लक्ष्मण टोंगरी में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन* जशपुर:- संसदीय सचिव यू डी मिंज ने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आज दो कार्यक्रम में शामिल हुए जिसमें कुंनकुरी ब्लाक के ग्राम पंचायत के चटकपुर में आदर्श पारा से प्राथमिक शाला भवन सुखबासुपारा तक निर्माण का 15 लाख की लागत से सुगम सड़क का भूमि पूजन किया एवं रेंगारघाट के लक्ष्मण टोंगरी में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें भारी संख्या में महिला पुरुष कार्यकर्ता उपस्थित थे। इस अवसर पर संसदीय सचिव यू डी मिंज ने कहा कि सुगम सड़क योजना ग्रामीण अंचल में सड़क अच्छी रहेगी तो लोगो को आवागमन अच्छा रहेगा। किसान पुत्र माननीय मुख्यमंत्री जी की सोच बहुत अच्छी है उन्होंने किसानों का ऋण माफ किया,धान का रेट बढ़ाया,तेंदू पत्ता का रेट बढ़ाया,बेरोजगार युवा पीडब्ल्यू डी में अपना ई टेंडर पंजीयन के माध्यम से रोजगार देने के प्रयास किये। राजीव गांधी न्याय योजना लागू किया ।जो किसान खेतिहर नही है पर खेतों में काम करते है वैसे ग्रामीणों को 6 हजार रुपये वर्ष में दिया जाएगा।सरकार ने 10 लाख परिवारों को चिन्हित किया है आप पंजीयन अवश्य 1 सितंबर से कराएं, स्वास्थ्य की इलाज के लिए राशन कार्ड से 5 लाख तक सुविधा है, बड़े इलाज के लिए 20 लाख की व्यवस्था भी भूपेश सरकार ने किया है। कुनकुरी में हार्टिकल्चर अनुसंधान सरकार के माध्यम से शुरू होनी वाली है यह इस क्षेत्र की सबसे बड़ी सौगात है। चटकपुर निवासियों को सबसे पहले मिलेगा। संभाग का पहले हार्टिकल्चर अनुसंधान केंद्र है। जंगल को बचाना जरूरी है, पेड़ पौधे की रक्षा करें, स्वर्ग से सुंदर हमारा जशपुर है। वनोपज का इकट्ठा कर आर्थिक सहायता मिलेगी। प्रत्येक स्व सहायता समूह के लिए सरकार कर रही है और करेगी। हमारी सरकार छोटी छोटी समस्या को देखते हुए काम कर रही है। युवाओं के लिए कई योजना चलाई जा रही है।
    उन्होंने रेंगार घाट में संबंधित करते हुए कहा कि भूपेश छोटे किसान के पुत्र है किसानों की समस्या वह जानते है और किसान हित की योजना ला रहे हैं,इस क्षेत्र में पानी की कमी नही है उन्नत किस्म की फसल लगाई जाएगी। नहर की समस्या बड़ी है इस क्षेत्र में ,अधिकारी और जनप्रतिनिधि उस समय सही नही थे अब सुलझ जाएगा। हाइड्रो पावर के बाद यंहा नहर में पानी कम आना शुरू हुआ है उनसे बात की जा रही है अनावश्यक पानी न रोकें। सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगावें। हमहारी ओर परिवार की रक्षा के लिए है।तीसरी लहर से पहले ही हमे सावधान रहना है। भूमिहीन किसान मजदूर अपना पंजीयन अवश्य कराएं। सामाजिक सुरक्षा के लोग जा जाकर योजना का प्रचार कर रही है। किसी ने यह नही सोचा था कि कोई सरकार गोबर खरीदेगी कांग्रेस की सरकार ने यह काम कर रही है।भूपेश की सोच है कि प्रत्येक ब्लाक में अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोल रही है। कोई शिक्षक स्कूल नही आता और अच्छा पढ़ाता नही तो तत्काल सूचना दें। राम सीता मंदिर लक्ष्मण टोंगरी में यंहा जब भी आता हूं मेरा मोह लग जाता है8 जाने का मन नही करता। आने वाले समय मे अच्छा काम करेंगे। हमलोगों के लिए बड़ी सौभाग्य की बात है कि यंहा राम लक्षण सीता इस क्षेत्र में आये हैं। हमहारा क्षेत्र सकुशल रहे ,यंहा समृद्ध क्षेत्र के नाम से जाना जाए। भारत वर्ष में कंही नही उससे ज्यादा सुंदर हमहारा जशपुर जिले है।बहुत खुबशुरत क्षेत्र है। पहले की सरकार ने इस क्षेत्र को ध्यान नही दिया था हमहारी सरकार अब बराबर ऐसा कार्य करते रहेगी।

जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव ने कहा कि सहकारी संस्था जैसे स्कूल पीडीएस जैसे स्थानों पर लोगों को पहुचने के लिए सुगम सड़क बनाया जा रहा है,सड़क निर्माण में बेरोजगार के लिए रोजगार मिलेगा।
इस अवसर आज उनके साथ
मे जनपद अध्यक्ष श्रीमती अंजना मिंज, सरपंच चटकपुर शंकुतला कश्यप,इफ्तखार हसन (अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष)मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button