बलौदा बाजार

सामग्री की राशि जमा नहीं कराने पर 4 राशन दुकान निलंबित


बलौदाबाजार, 16 जुलाई 2021/शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में भण्डारित किये जाने वाले खाद्य सामग्रियों के लिए नान में राशि जमा नहीं किये जाने पर भाटापारा विकासखण्ड के 4 राशन दुकानें निलंबित कर दिये गये हैं। निलंबित किये गये राशन दुकानों में लेवई सहकारी समिति द्वारा संचालित राशन दुकान लेवई, अकलतरा, कोटमी एवं कड़ार शामिल हैं। एसडीएम सुश्री लवीना पाण्डेय ने खाद्य निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर आज दुकान निलंबन की कार्रवाई की है।

इन दुकानों के उपभोक्ताओं को उनके समीप स्थित गांव के दुकानों से संबंद्ध कर उन्हें नियमित तौर से उनके गांव पर ही राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं। गौरतलब है कि समिति के प्रबंधक नरेन्द्र वैष्णव को राशि जमा कराने के लिए नोटिस दिया गया था। मई और जून दो महीने की राशि उन्हें जमा कराने कहा गया था।

उनके द्वारा न तो राशि जमा कराई गई और न ही नोटिस का जवाब दिया गया। एसडीएम सुश्री पाण्डेय ने बताया कि लेवई एवं अकलतरा के उपभोक्ताओं को क्रमशः सूरजपुरा एवं परसवानी तथा कोटमी एवं कड़ार के उपभोक्ताओं को मधुबन उचित मूल्य की दुकानों से संलग्न किया गया है। लेकिन राशन सामग्री का वितरण उपभोक्ताओं को उनके अपने गांव में ही पूर्व की तरह नवनियुक्त संचालकों द्वारा किया जायेगा।

लाइव भारत36 न्यूज़ से कमल देवांगन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button