कवर्धा

कवर्धा मे नए एसपी मोहित गर्ग ने ली जनरल परेड की सलामी

कवर्धा:-पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के द्वारा कबीरधाम पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालने के बाद से लगातार जिले के विभिन्न थानों एवं चौकी तथा कैंप में जाकर पुलिस के अधिकारी जवानों एवं वनांचल क्षेत्र वासियों तथा ग्राम वासियों से मुलाकात कर बेहतर पुलिसिंग कर अपराध में संलिप्त अपराधियों को समाज के मुख्यधारा से जोडऩे का प्रयत्न किया जा रहा है, ताकि कबीरधाम को अपराध मुक्त बनाया जा सके। पुलिस के अधिकारी जवानों को अनुशासित होकर बेहतर कार्य कर पुलिस की छवि को और बेहतर बनाने की हिदायत दी जा रही है।

इसी तारतम्य में शुक्रवार को सुबह 7 बजे न्यू पुलिस लाईन में जनरल परेड की सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण कर एक-एक अधिकारी जवानों का परिचय लेते हुए थाने में पदस्थापना की तिथि तथा पूर्व में जिले के किन-किन इकाइयों में कार्यरत रह चुके हैं, की जानकारी विस्तार पूर्वक लिया गया। जिसके उपरान्त परेड में उपस्थित सभी जवानों के द्वारा सलामी दी गई। परेड का नेतृत्व परेड कमांडर रक्षित निरीक्षक ख्रिष्ट नरगिस तिग्गा बघेल के द्वारा किया गया। पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के द्वारा परेड में उपस्थित सभी अधिकारी जवानों के परेड का निरीक्षण के दौरान परेड में बेस्ट टर्न आऊट होने पर अधिकारी/कर्मचारियों को ईनाम दिया गया। वाहन शाखा में वाहनों का बारिकी से निरीक्षण किया गया। जिसके उपरांत न्यु पुलिस लाईन में स्थित शस्त्रागार, स्टोर शाखा, रीडर शाखा, एमटी शाखा, मोहर्रिर कक्ष में रखें आवश्यक वस्तुओं एवं फाइलों का बारीकी से जांच कर आवश्यक जानकारी दी गई।

निरीक्षण के पश्चात सभी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों का दरबार लगाया गया। दरबार में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पी.आर. कुजूर, उप पुलिस अधीक्षक बी. आर. मंडावी अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया एन.के. बेंताल, उप पुलिस अधीक्षक नक्शा अजीत ओगार, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बोड़ला जगदीश उइके, रक्षित निरीक्षक नरगिस तिग्गा बघेल, एवं जिले के समस्त थाना / चौकी प्रभारी एवं उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक, तथा अधिक संख्या में आरक्षक व महिला आरक्षक उपस्थित थे।

दरबार में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस विभाग पूर्णता अनुशासित विभाग है। जिसके हम सभी बड़े ही महत्वपूर्ण अंग है, आप सभी को विशेष ध्यान रखते हुए एल.ओ. ड्यूटी, वी.आई.पी. ड्यूटी, लाइन आर्डर ड्यूटी, या पुलिस विभाग से संबंधित किसी भी प्रकार की ड्यूटी सामने आए तो बेफिक्र और बेझिझक होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी इमानदारी से बिना किसी को तकलीफ पहुंचाएं शांति व्यवस्था बनाकर करना चाहिए। पुलिस विभाग का कार्य पूर्णता टीमवर्क पर आधारित है, हर एक छोटी बड़ी चुनौतियां सामने आने पर अपने से वरिष्ठ एवं अधीनस्थ कर्मचारियों से भी सलाह लेकर कार्य करने से निश्चित ही बड़े से बड़े मामलों को आसानी से सुलझाने में सफलता प्राप्त होता है। जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को आम जनों से बेहतर संबंध स्थापित करने तथा अधीनस्थ कर्मचारियों को पूर्णता अनुशासित रखने सख्त हिदायत दिया गया है, नशे का आदि कोई भी पुलिस का अधिकारी जवान है, तो स्वयं सुधर जाए तो बेहतर होगा। हिदायत दी गई कि यदि मेरे समक्ष ऐसी शिकायत आई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
परेड में उपस्थित जवानों के फिटनेस को लेकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा सराहना की गई तथा बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी जवानों को उचित इनाम से सम्मानित करने का आश्वासन दिया गया है।

लाइव भारत 36 न्यूज़
संभागीय ब्युरो
विकास जैन मित्तल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button