भिलाई

नियमितीकरण की मांग, जिला मुख्यालयों से संयुक्त कर्मचारी महासंघ ने निकाली मशाल रैली

भिलाई:- छत्तीसगढ़ संयुक्त कर्मचारी महासंघ के द्वारा नियमितीकरण की मांग को लेकर आज प्रदेश सरकार को जगाने के लिए शाम 6 बजे मशाल रैली निकाली।

जिला अध्यक्ष खिलेश कलिहारी ने बताया कि प्रदेश सरकार के जन घोषणा पत्र में महत्वपूर्ण घोषणा नियमित किये जाएंगे है, पर समस्त अनियमित कर्मचारी अभी तक पूरा नियमित नहीं हुए हैं। अनियमित महासंघ के बैनर तले 35 हजार से अधिक अनियमित कर्मियों ने अपने 18 घटक संगठनों के साथ मजबूत रणनीति अपनाते हुए आंदोलन छेडऩे की तैयारी कर लिया है।

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ, जो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त अनियमित शासकीय कर्मचारियों के हितों के रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है, अब चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की ओर अग्रसर हो चुका है। महासंघ द्वारा वर्तमान सरकार से कई बार जन घोषणा पत्र के बिंदु क्रमांक 11 और 30 को पूरा करने हेतु पत्राचार किया गया, विभिन्न तरह से नियमितीकरण हेतु प्रावधान बनाने हेतु अनेकों जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री छग शासन तथा समस्त कैबिनेट मंत्रियों को ज्ञापन पत्र देकर अनुनय निवेदन किया, परंतु आज तक कार्यवाही नहीं किया जा रहा है, जिससे यह स्पष्ट होते जा रहा है कि सरकार अपने इस वायदे प्रति गंभीर नहीं है।

खिलेश कलिहारी अध्यक्ष दुर्ग ने बताया कि महासंघ अब चौतरफा प्रयास कर रहा है, इस हेतु विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक संगठनों के प्रमुखों से अनियमित कर्मचारियों के मुद्दे को लेकर गंभीर वार्ताएं की जा रही है, और इसमें व्यापक समर्थन धार्मिक तथा सामाजिक संगठनों द्वारा महासंघ को प्राप्त हो रहा है। इसी कड़ी में आज शाम को 6 बजे राज्य के समस्त जिलों में मशाल रैली निकालकर कर सरकार को जगाने का प्रयास किया गया है। दुर्ग में मशाल रैली चर्च बस स्टैण्ड दुर्ग से गांधी चौक तक निकाली गई।

मशाल रैली में रवि दबु, कौशेन्द्र कुर्रे, पूनम साहू, दुर्गेश, उमेंद, कमलेश, विजय सोनी अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

लाइव भारत 36 न्यूज़
संभागीय ब्युरो
विकास जैन मित्तल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button