कोरबा

17 वर्षीय नाबालिक लापता परिजनों के साथ काम करने गई थी हरियाणा के ईटा भट्ठा ठेकेदार की भूमिका पर उठ रहे सवाल


जिला कोरबा करतला ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत साजा पानी की मामला अपने दीदी जीजाजी के साथ गई थी

रोजगार की तलाश में कोरबा के ग्राम साजापानी से हरियाणा गई एक 17 वर्षीय नाबालिग लापता हो गई है। गुम गुमशुदगी के इस मामले में परिजनों ने उस ठेकेदार पर शंका जताई है जिसने नाबालिग समेत उसके दीदी और जीजा को हरियाणा ले गया था। हरियाणा से घर वापसी से पहले ही वह गायब हो गई जिसकी सलामी को लेकर परिजना काफी परेषान है। एसपी से शिकायत कर उन्होंने नाबालिग की तलाष करने की मांग की है।

कोरबा के उरगा थानांतर्गत ग्राम साजापानी में रहने वाली एक 17 वर्षीय नाबालिग रजनी कुमारी की गुमशुदगी का मामला सवालों के घेरे में आ गया है। एसपी से शिकायत कर परिजनों ने उसकी खोजबीन करने की मांग की है। रजनी अपनी बहन और जीजा के साथ इंट भट्टा में काम करने के लिए हरियाणा गई थी। 9 महिने तक काम करने के बाद वे कोरबा आने की तैयारी में थे। इस बीच 24 जून की रात रजनी अचानक लापता हो गई। काफी खोजबीन के बाद भी उसकी किसी तरह की जानकारी नहीं मिल सकी। रजनी की गुमषुदगी को लेकर दीदी और जीजा ने उस ठेकेदार पर ही शंका जताई है जिसने तीनों को काम दिलाने हरियाणा ले गया था। पूछातछ के दौरान उन्होंने बताया,कि ठेकेदार ने ही उन्हें हरियाणा के थाने में रिपोर्ट लिखाने से मना किया था। उन्होंने यह भी बताया,कि काम के दौरान हरियाणा के एक युवक की नजर रजनी के उपर थी और उसने उसे एक चिट्ठी भी दी थी।

जिस ठेकेदार पर नाबालिग को लापता किए जाने की शंका जताई गई है वह जांजगीर के बाराद्वार का निवासी है। पीड़ितों ने ठेकेदार पर पुलिस से षिकायत किए जाने पर लापता करने के साथ ही जान से मार देने की धमकी भी दी है। रजनी बाई इस वक्त कहां और किस हालत में है इस बात की जानकारी किसी को भी नहीं है। परिजन उसकी सलामती को लेकर काफी परेषान है। एसपी से षिकायत कर उन्होंने रजनी का पता जल्द से जल्द लगाने की मांग की है ताकी उसके साथ किसी तरह की अनहोनी न हो सके।

बोधन चौहान के रिपोर्ट….….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button